गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल

0

जिला स्तरीय कार्यक्रम में केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर फहराएंगे तिरंगा

city24news@अनिल मोहनियां
नूंह | गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां के मद्देनजर रविवार को विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रिहर्सल यासीन मेव डिग्री कॉलेज नूंह में की। सीईओ जिला परिषद प्रदीप अहलावत व जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत चहल ने बच्चों की रिहर्सल का निरीक्षण किया।

 प्रदीप अहलावत ने बताया कि 26 जनवरी को आयोजित होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम में केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर तिरंगा फहराएंगे तथा मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। उन्होंने बताया कि उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के सफल संचालन के लिए पहले ही विभिन्न विभागों को जिम्मेदारियां सौंपी हैं ताकि सभी आवश्यक प्रबंध समय पर किए जा सकें। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर सफाई, सजावट, सुरक्षा, पार्किंग, वैकल्पिक यातायात व्यवस्था, पेयजल, बैठने की व्यवस्था, चिकित्सा टीमों की तैनाती, निर्बाध बिजली आपूर्ति आदि की समुचित व्यवस्था की जाएगी। इस समारोह में पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी और स्काउट्स की टुकड़ियों द्वारा शानदार मार्च पास्ट किया जाएगा। 

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थी सांस्कृतिक, डंबल, लेजियम सहित अन्य विधाओं में भाग लेंगे और फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल 24 जनवरी को आयोजित की जाएगी। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा विकास कार्यों को दर्शाने वाली झांकियां भी प्रस्तुत की जाएंगी। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय के अलावा उपमंडल फिरोजपुर झिरका में होडल के विधायक जगदीश नायर, पुन्हाना में जिला परिषद के चेयरमैन जान मोहम्मद व तावड़ू में जिला परिषद नारनौल के चेयरमैन राकेश कुमार उपमंडल स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ध्वज फहराकर परेड की सलामी लेंगे। सीईओ ने बताया कि समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं और गणतंत्र दिवस समारोह पूरी देशभक्ति और राष्ट्रवाद के साथ मनाया जाएगा। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय उजीना, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नूंह, मारिया मंजिल स्कूल, हिंदू विद्या निकेतन स्कूल, मदर प्राइड स्कूल, कंट्री ग्रामर, बहुतकनीकी संस्थान मालब, आईटीआई तावडू के विद्यार्थी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे तथा स्वामी श्रद्धानंद स्कूल के विद्यार्थी सूर्य नमस्कार की प्रस्तुति देंगे। डीएवी स्कूल के विद्यार्थी योग की प्रस्तुति देंगे।

 इस अवसर पर जिला एलएफएन की संयोजक कुसुम मलिक व सीडब्ल्यूसी के चेयरमैन राजेश छौकर, गौ-सेवा आयोग के सदस्य सुरेंद्र प्रताप आर्य सहित विभिन्न स्कूलों के इंचार्ज मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *