फसल खरीद के संबंध में मुख्य सचिव ने की वीसी, महेंद्रगढ़ जिले में अब तक 30538 एमटी बाजरे की हुई खरीद 

0

फसल को साफ करके मंडी में लाएं किसान : एसडीएम
City24news/सुनील दीक्षित
नारनौल | हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रबी फसल की सरकारी खरीद के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस मौके पर उन्होंने आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए पटाखों से होने वाले प्रदूषण के मामलों के लिए भी ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए।

जिला महेंद्रगढ़ की तरफ से एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह ने इन दोनों विषय पर रिपोर्ट प्रस्तुत की। एसडीएम ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में बाजरे की सरकारी खरीद सुचारू रूप से चल रही है। अभी तक जिला महेंद्रगढ़ में 30538 मैट्रिक टन बाजरे की खरीद हो चुकी है। अब तक 13771 मैट्रिक टन बाजरे का उठान हो चुका है। किसानों का बाजरा न्यूनतम समर्थन मूल्य 2625 रुपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदा जा रहा है। 

इस मौके पर एसडीएम ने जिला के किसानों से आह्वान किया कि वे अपनी फसल को अच्छी तरह से साफ करके मंडी में लाएं ताकि मंडी में किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

उन्होंने बताया कि इस बार किसानों की सहूलियत के लिए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से गेट पास काटने की सुविधा दी दी गई है ताकि किसानों को लाइन में ना लगना पड़े। किसान पोर्टल के माध्यम से अपने आप भी अपना गेट पास काट सकते हैं। इसके अलावा अनाज मंडी के मुख्य गेट पर भी गेट पास काटने के लिए कंप्यूटर स्थापित किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *