मुख्यमंत्री ने दी लगभग 96 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात

0

City24news@सचिन भारद्वाज

होडल | प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरूवार को पंचकुला के इंद्रप्रस्थ ऑडिटोरियम से प्रदेशभर में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का वर्चुवल माध्यम से उद्घाटन व शिलान्यास किया। प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पलवल जिला को भी करीब 96 करोड़ 13 लाख 73 हजार रुपये की लागत की 10 विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इसी कड़ी में पलवल जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन व होडल के विधायक जगदीश नायर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, डायरेक्टर सेकेंडरी एजुकेशन हरियाणा जितेंद्र कुमार, उपायुक्त नेहा सिंह, एसडीएम पलवल नरेंद्र सिंह, डीडीपीओ संजय मुख्य रूप से मौजूद रहे।
हरियाणा भूमि सुधार एवं विकास निगम के चेयरमैन व होडल के विधायक जगदीश नायर ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा आज प्रदेश भर में करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया गया है। जिले में मुख्यमंत्री द्वारा 10 परियोजनाओं की सौगात दी गई है। इन सौगातों में राजकीय महाविद्यालय भैंडोली के भवन का शिलान्यास किया गया है, जिस पर 30 करोड़ 97 लाख रुपये की लागत आएगी। वहीं उटावड -सकरावा-भादस (मुख्य जिला सडक़-135) 5.50 किलोमीटर लंबी सडक़ के सुधारीकरण का शिलान्यास किया गया है, जिस पर 7 करोड़ 12 लाख 79 हजार रुपए की लागत आएगी। वहीं होडल-नूंह-पटौदी-पटौदा (मुख्य जिला सडक़-132) 26 किलोमीटर लंबी सडक़ के सुधारीकरण कार्य का शिलान्यास किया, जिस पर 13 करोड़ 26 लाख 54 हजार रुपए की लागत आएगी। वहीं पलवल शहर के लिए बरसाती पानी की निकासी परियोजना का शिलान्यास भी किया, जिस पर 38 करोड़ 31 लाख 28 हजार रुपए की लागत आएगी। इसके अलावा 5 करोड़ 23 लाख रुपए की लागत से बनाए गए राजकीय आदर्श संस्कृति वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय धतीर के भवन, गांव सीहा में 35 लाख 88 हजार रुपये की लागत से बने राजकीय पशु चिकित्सालय, गांव बेढापट्टïी में 29 लाख 91 हजार रुपये की लागत से बनाए गए राजकीय पशु औषद्यालय तथा गांव मंडकौला में 35 लाख 83 हजार रुपये की लागत से बने राजकीय पशु चिकित्सालय और गांव कमरावली में 1.50 लाख रुपये की लागत से सुधारीकरण कर बनाए गए आदर्श प्ले स्कूल व गांव धींगडाका में 20 लाख रुपये की लागत से बने आदर्श प्ले स्कूल का उद्धाटन किया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पलवल जिले में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए स्कूल व कॉलेजों का निर्माण किया गया है। जिला में सडक़ों का जाल बिछाया गया है। जिले में पशुओं की देखभाल के लिए पशु चिकित्सालय बनाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि जनहित के सभी कार्य समानता के आधार पर किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यों को शुरू किया गया है वे सभी आगामी 6 महीने में पूरे कर लिए जाएंगे।
इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बघेल, पलवल निगरानी समिति के पूर्व चेयरमैन मुकेश सिंगला सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *