कौशल रोजगार निगम के तहत भर्ती युवाओं के साथ धोखा : राजेश शर्मा 

0

City24news@रोबिन माथुर

हथीन। अगामी 4 फरवरी को रोहतक में आयोजित राज्य स्तरीय आक्रोश रैली को सफल बनाने के लिए सर्व कर्मचारी संघ ने बृहस्पतिवार को जिले के विभागों में संपर्क आभियान चलाया। संपर्क अभियान में जिला प्रधान राजेश शर्मा, खंड पलवल के कैशियर महेश शर्मा देवीसिंह सहजवाल, सचिव हरकेश सौरोत और प्रहलाद मुख्य रूप से शामिल रहे। रोहतक में आक्रोश रैली ऐतिहासिक होगी और राज्य के नियमित और अनियमित कर्मचारी इसमें शामिल होगें। इस रैली का आह्वान सर्व कर्मचारी संघ और हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने संयुक्त रूप से किया है। इस रैली का सिंचाई विभाग, बिजली, शिक्षा विभाग, मार्किट कमेटी, अस्पताल, वन विभाग, मिनिस्ट्रियल स्टाफ एवम् तमाम हरियाणा के कर्मचारीयों और संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। इस रैली के माध्यम से कर्मचारी सरकार पर पुरानी पेंशन बहाली और रेगुलराइजेशन की नीति बनाने की मांग करेगें। 

राजेश शर्मा और हरकेश सोरोत ने बताया कि पिछले साल जीएसटी के रिकॉर्ड तोड कलेक्शन के बावजूद भी कोरोना महामारी में 18 महीने के फ्रीज डीए को जारी नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सातवे वेतन आयोग में प्रावधान था कि डीए 25 प्रतिशत से ऊपर हो जाने पर मकान भत्ते में एक प्रतिशत की वृद्धि होगी लेकिन डीए 46 प्रतिशत होने के बाबजूद भी महंगाई भत्ते में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। प्रदेश में तकरीबन डेढ़ लाख अनियमित कर्मचारी स्वीकृत पदों पर काम कर रहे हैं। सरकार उन्हें न तो नियमित कर रही है और न ही उन्हें समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा देने को तैयार है। सरकार कौशल रोज़गार निगम का गठन करके ताउम्र कर्मचारियों को ठेका प्रथा में धकेलना चाहती है। कौशल रोजगार निगम युआओं के साथ एक बहुत बड़ा धोखा है। लागातार सरकारी क्षेत्र की कंपनियों और विभागों का निजीकरण किया जा रहा है। 

उन्होंने आगे बताया कि पलवल जिले से तमाम तरह की मांगों को लेकर हजारों की संख्या में बसों और निजी वाहनों से कर्मचारी रैली में शामिल होने 4 फ़रवरी को रोहतक जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *