नल्हेश्वर मंदिर से निकली जलाभिषेक यात्रा का स्वागत करने पहुंचे मेवात की 36 बिरादरी के चौधरी ज़ाकिर हुसैन

0

मेवात की 36 बिरादरी का आपसी भाईचारा है पूरी दुनिया में मिसाल: चौधरी ज़ाकिर हुसैन* 
सदियों पुराने आपसी भाईचारे को बनाए रखने के लिए 36 बिरादरी का शुक्रिया
सावन के पहले सोमवार को जलाभिषेक-यात्रा नूँह के नल्हेश्वर मंदिर से निकाली गई तथा ये यात्रा फिरोजपुर झिरका के शिव मंदिर होती हुई सिंगार मंदिर में इसका समापन हुआ। 

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | नल्हेश्वर मंदिर से जलाभिषेक यात्रा की शुरूआत करने व स्वागत करने के लिए मेवात की 36 बिरादरी के चौधरी व पूर्व विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन व उनकी धर्मपत्नी श्रीमती नसीमा हुसैन एडवोकेट पहुंचे। सभी प्रमुख लोगों, श्रद्धालुओं व संतो से मिले और शाँतिपूर्व तरीके से जलाभिषेक-यात्रा निकाली गई। 

   चौधरी ज़ाकिर हुसैन पूर्व विधायक ने कहा कि मेवात की 36 बिरादरी कि भाईचारा पूरी दुनिया में मिसाल है। ये सदियों पुराना है। इसे तोड़ने के लिए कुछ असामाजिक तत्वों ने समय समय पर नाकाम कोशिशें की लेकिन ये उतना ही मजबूत हुआ। यहाँ के लोग एक-दूसरे की त्योहारों को मिलजुलकर मनाते हैं। इस अटूट भाईचारे को हम किसी भी कीमत पर टूटने नहीं देंगे। 

   हुसैन ने कहा कि आज वे 36 बिरादरी के चौधरी होने का फर्ज निभाते हुए जलाभिषेक-यात्रा का स्वागत करने नल्हेश्वर मंदिर नूँह पहुंचे हैं। मेवात के लोगों द्वारा हर गाँव में जलाभिषेक यात्रा का भव्य स्वागत किया जा रहा है। जो सराहनीय है। 

    उल्लेखनीय है कि जलाभिषेक-यात्रा का मेवात की 36 बिरादरी द्वारा सभी गाँवों व नूँह शहर में जगह- जगह फूलमालाओं के साथ भव्य स्वागत किया गया तथा स्वागत द्वार लगाकर पीने के पानी आदि की व्यवस्थाएँ की गई थीं जिसका संदेश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *