भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की 133वी जयंती मनाई

0

City24news/ब्यूरो
बल्लभगढ़। डॉ अंबेडकर मिशन सोसाइटी बल्लबगढ़ द्वारा भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की 133वी जयंती मनाई गई। बल्लभगढ़ के ऑडिटोरियम के प्रांगण में आयोजित इस कार्यक्रम में भाजपा प्रत्यासी केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के उद्योग मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने अतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने इस अवसर पर सभी के द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर और भगवान महात्मा बुद्ध जी के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए गए। केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर और कैबिनेट मंत्री श्री मूलचंद शर्मा का संस्था के प्रधान भवानीप्रसाद सहित उनकी टीम ने कार्यक्रम में पहुंचने पर मंत्रीगण का स्वागत किया।
इस अवसर पर केंद्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर के दिखाएं रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं और देश की 140 करोड़ की जनता के लिए कार्य कर रहे हैं।।
केंद्रीय राज्य मंत्री श्री गुर्जर ने कहा कि बाबा सहाब
 अंबेडकर का सपना था कि शिक्षित बने, संगठित बने और संघर्ष करे। उन्होंने कहा कि जब शिक्षा होगी तभी देश आगे बढ़ेगा,उनके इसी सपने को पूरा करने की दिशा में देश के प्रधानमंत्री द्वारा देश में नई शिक्षा नीति लाई जा रही है। इस अवसर पर हरियाणा के उद्योग मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने सभी को अंबेडकर जयंती की बधाई देते हुए कहा कि भाजपा सरकार का एक ही उद्देश्य है वह है सबका साथ , सबका विकास और सबका विश्वास, इसी नीति के तहत भारतीय जनता पार्टी देश के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा किए गए रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्यों  को लेकर के आमजन के बीच पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसी संगठनात्मक पार्टी है जिसमे कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है कोई भी विधायक और अध्यक्ष बन सकता है, उद्योग मंत्री श्री मूलचंद शर्मा कहा कि हाल ही में हरियाणा में कमेरे परिवार से आने वाले श्री नायब सिंह सैनी को प्रदेश का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है एसे उदाहरण अन्य किसी में पार्टी में देखने को नहीं मिलते हैं। इस अवसर पर जिला परिषद के चेयरमैन विजय लोहिया,पार्षद श्वेत स्नेहा, प्रधान भवानी प्रसाद,कृपाराम,गोविंद राम,बृजलाल शर्मा,गजेंद्र सिंह,विश्वनाथ,धनराज सहित अंबेडकर मिशन से जुड़े सभी पदाधिकारी और काफी संख्या में महिलाएं मोजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *