कोर्ट के आदेश पर हुआ मामला दर्ज 

0

City24news/हरिओम भारद्वाज
होडल। हसनपुर क्षेत्र के गांव रामगढ़ में एक वकील और उसके भांजे पर जान लेवा हमला किया गया।इस हमले में गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हमलावरों की संख्या लगभग दो दर्जन बताई गई है। वकील की शिकायत नहीं सुने जाने पर वकील ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर 14 नामजद सहित दो दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

हसनपुर थाना अंतर्गत बांसवा गांव निवासी वकील धर्मेन्द्र ने कोर्ट में इस्तगासा दायर करते हुए कहा कि वह पेशे से वकील ह। 21 अप्रैल को वह अपनी बहन के घर रामगढ़ गया हुआ था। वकील ने बताया कि वह सरपंच सुमेर के घर पहुंचा तो पता चला कि सरपंच सुमेर परिवार सहित खेतों पर गया हुआ है। वकील अपने भांजे नीरज को लेकर सरपंच सुमेर से मिलने खेतों पर जाने लगा। वकील धर्मेन्द्र जब खेतों पर पहुंचे तो वहां देखा कि 20-25 आदमी अपने हाथों में हथियार लिए हुए थे। वकील उनकी वीडियो बनाने लगे।

हथियारों से लैस लोगों ने धर्मेन्द्र को वीडियो बनाते हुए देखा और उनसे गाली गलौज शुरू कर दी। वकील ने विरोध किया था उन्होंने वकील और उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया। वकील अपनी गाड़ी को लेकर भागने लगा तो उन पर फायरिंग की गई लेकिन गोली किसी को लगी नहीं। धर्मेन्द्र के भांजे नीरज ने काफी हमलावरों को पहचान लिया। ‌बताया गया है कि वकील धर्मेन्द्र ने उक्त मामले की शिकायत हसनपुर थाना को की लेकिन पुलिस ने धर्मेन्द्र का पक्ष ना लेते हुए वकील के खिलाफ ही एक्शन लेना शुरू कर दिया। हसनपुर थाना पुलिस ने धर्मेन्द्र को धमकाते हुए उनके खिलाफ ही मुकदमा दर्ज कर दिया। धर्मेन्द्र ने उक्त मामले की शिकायत पुलिस उपाधीक्षक के सामने रखी लेकिन वहां भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

वकील धर्मेन्द्र की शिकायत नहीं सुने जाने पर वकील धर्मेन्द्र ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और मामले को लेकर इस्तगासा दायर कर दिया। न्यायालय ने हसनपुर थाना पुलिस को तत्काल प्रभाव से मामला दर्ज करने के आदेश दिए ‌‌‌न्यायालय के आदेश पर हसनपुर थाना पुलिस 14 नामजद सहित दो दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले में अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *