मतदाता द्वारा वोट डालते हुए फोन पर विडियो वायरल करने के मामले में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज 

0

City24news/हरिओम भारद्वाज

होडल | लोकसभा चुनाव के दौरान एक मतदाता के द्वारा वोट डालते हुए फोन पर विडियो वायरल करने के मामले में अज्ञात मतदाता के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं। मामला होडल के आदर्श स्कूल में बने बूथ नंबर 153 का बताया जा रहा है। होडल विधानसभा क्षेत्र में बूथ नंबर 153 जो कि आदर्श स्कूल में बनाया गया था उक्त बूथ पर किसी मतदाता ने वोट डालते हुए अपने फोन से विडियो डाउनलोड कर वायरल कर दिया। इस मामले में जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए होडल थाना प्रभारी को धारा 188 के तहत मामला दर्ज करने के लिए लिखित आदेश जारी किए हैं। बताया गया है कि मतदाता द्वारा 1973 की धारा 144 का उल्लघंन किया गया है जो कि आपराधिक मामला बनता है।

होडल विधानसभा चुनाव अधिकारी एवं एसडीएम रणबीर सिंह ने बताया कि बूथ पर सतर्कता निगरानी के लिए अतिरिक्त एपीओ की नियुक्ति की गई थी। जिन्होंने मतदाताओं से अपील की है कि चुनाव आयोग की गाइडलाइंस का अनुपालन सुनिश्चित करें तथा चुनाव केन्द्र बूथ में मोबाईल फोन और रिकार्डिंग उपकरण ना लेकर जाएं। बूथ में मोबाईल फोन और रिकार्डिंग उपकरण ले जाने पर प्रतिबंध लगा रखा था।

उक्त मामले को लेकर सेक्टर आफिसर नरेन्द्र सिंह ने होडल थाना प्रभारी मौहम्मद इलियास को लिखित शिकायत देकर कहा कि मतदान केंद्र के 100 मीटर दायरे में मोबाईल फोन और रिकार्डिंग उपकरण ले जाना वर्जित था फिर भी एक अज्ञात व्यक्ति ने वोटिंग करते हुए वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जिसकी पैन ड्राइव में रिकार्डिंग कर पुलिस को सौंप दिया गया। शिकायत के आधार पर होडल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *