गौसेवा करने वाले कर्मचारियों द्वारा गौ-तस्करी करने का मामला आया सामने

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका शहर में झिर मंदिर रोड़ पर स्थित मेवात क्षेत्र गौशाला समिति में गौसेवा करने वाले कर्मचारियों द्वारा गौ-तस्करी करने का मामला सामने आया है।

फिरोजपुर झिरका की गौशाला में गौसेवकों द्वारा की जा रही गौ-तस्करी से पूरे मेवात में हड़कंप मच गया है और अब मेवात में बनी इन गौशालाओं पर उंगली उठने लगी है। आखिर इन गौशालाओं के संचालक ऐसे कोनसे कार्य में बिजी थे ,जो गौशालाओं में रखी गई गायों का भी हिसाब नहीं रख सके। जिससे आए दिन गौ सेवक गाड़ियों में भर भर कर गौशालाओं से इन गायों की तस्करी करते रहे। 

इस मामले में पुलिस ने बताया कि गोरक्षा दल के सदस्य खेम सिंह, जितेंद्र, छब्बू बैशाला को फोन पर सूचना मिली कि रात्रि के समय नंदी गौशाला से नदी बैलों की तस्करी की जाएगी।

इतनी सूचना मिलती है गौ रक्षा दल के सदस्यों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और अपनी संबंधित गौरक्षा दल की टीम के सदस्यों को सूचना कर तस्करों को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई।

 जैसे ही गोरक्षा दल के सदस्य नंदी गौशाला पहुंचे तो तस्करों ने तुरंत गाड़ी भगा दी। गाड़ी को भागते देख गौरक्षा दल के सदस्यों ने तस्करों का पीछा किया। लेकिन अंधेर का फायदा उठाते हुए तस्कर फरार हो गए। 

वहीं गौरक्षा दल के सदस्य जब वापस गौशाला पहुंचे तो वहां पर दो कर्मचारी फरार होने की फिराक में थे ,जिन्हें मौके से दबोच लिया गया।

इस मामले में फिरोजपुर झिरका सिटी चौकी प्रभारी भरत सिंह का कहना है कि गौ रक्षा दल के सदस्यों द्वारा लिखित रूप से शिकायत मिल गई है दो नामजद और चार अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पकड़े गए दोनों आरोपियों को आज स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

आपको बता दें कि मेवात एक मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है, यहां पर पुलिस जब को तस्करों से गायों को पकड़ती हैं तो उन्हें गौशालाओं में भिजवाती है। लेकिन अब सबसे बड़ी बात यह है कि जहां पुलिस गौशालाओं में गायों को सुरक्षित रखने के लिए भिजवाती है, लेकिन गौशालाओं से ही गौशालाओं में लगे हिंदू समाज के सेवाकर्मी इन गायों की तस्करी कर रहे हैं, जो एक बहुत बड़ा सवाल है।

अब देखना यह होगा कि पुलिस की इस कार्रवाई से आगामी समय में गौशालाओं से गो तस्करी रूकती है या नहीं यह अब आने वाला समय बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *