कांग्रेस पार्टी सहित इनेलो बसपा गठबंधन, जेजेपी व आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने वीरवार को लोहारू के एसडीएम कोर्ट में भरे नामांकन

0

City24news/सोनिका सूरा
सिवानी | भारत की क्रान्तिकारी मार्क्सवादी पार्टी (आर.एम.पी.आई.) हरियाणा के आगामी विधान सभा चुनाव में पार्टी की केन्द्रीय समिति के दिशानिर्देश अनुसार भाजपा तथा साम्प्रदायिक शक्तियों की हार एवं जनवादी तथा धर्म निरपेक्ष दलों की जीत सुनिश्चित करने के लिये अपनी पूरी शक्ति लगायेगी। यह जानकारी, आज यहाँ से जारी एक सांझा प्रेस विज्ञप्ति द्वारा पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष आज़ाद सिंह मिरान, सचिव तेजेन्द्र सिंह थिंद एवं कोषाध्यक्ष राजेश चौबारा ने दी है। 

आर.एम.पी.आई. नेताओं ने आगे कहा है कि इस दिशा में पार्टी की राज्य समिति ने ‘इन्डिया’ गठबंधन के उम्मीदवारों के हक में पूरी सरगर्मी से कार्य करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान गम्भीर स्थिती में भाजपा विरोधी वोट काट कर फासीवादी आर ऐस ऐस तथा भाजपा की परोक्ष सहायता करने वाले अन्य किसी भी गठबंधन या उम्मीदवार को समर्थन देने के बारे में तो सोचा तक भी नहीं जा सकता। वैसे भी हरियाणा वासी विशेषतः किसान, पहलवान बेटियों तथा किसान संघर्ष पर किये गये अत्याचारों को कदाचित नहीं भुला सकते। 

उन्होंने कहा कि आज एक तरफ संघ परिवार के रूप में देश के निवर्तमान संविधान तथा जनवादी, धर्म निरपेक्ष एवं फेडरल ढांचे को नेस्तनाबूद करने पर आमदा ताकतें और दुसरी तरफ ओर इस की रक्षा करने वाली ताकतें खडी हैं। ऐसी स्थिति में निष्पक्ष रहना या देश की सभी पार्टियों को एक समान समझना न केवल देश अपितु जनवादी आन्दोलन के भविष्य के लिए भी घातक होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *