मंत्री मूल चंद को फोन कर किसानों की समस्याओं से कराया अवगत 

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने मंगलवार को अनाज मंडी नूंह और शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्लहड पहुंचकर हालातों का जायजा लिया और सुधार के लिए कहा है।

विधायक आफताब अहमद ने किसानों की परेशानियों को जाना, किसानों ने विधायक को बताया कि उनकी फसल का भुगतान नहीं किया जा रहा है और फसल उठान भी नहीं की गई है। इसका संज्ञान लेते हुए विधायक आफताब अहमद ने खाद्य आपूर्ति मंत्री मूल चंद शर्मा से मौके से ही फोन कर कहा कि किसानों का भुगतान तुरंत किया जाय और उनकी समस्याओं का समाधान किया जाय। मंत्री ने विधायक को आश्वासन दिया कि तुरंत समाधान किया जाएगा।

विधायक आफताब अहमद मंडी में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर नाराज नजर आए। उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीते दो हफ्तों से गेंहू की फसल की उठान नहीं हुई है और ना ही भुगतान किया गया है। किसान अपनी फसल बेचने के लिए भी परेशानियों का सामना कर रहा है, ये दर्शाता है कि बीजेपी की सरकार किसानों को जानबूझकर तंग कर रही है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी सरकार दावा कर रही है कि 72 घंटे में फसल खरीद का भुगतान किसानों को किया जा रहा है लेकिन वास्तविकता ये है कि 2 हफ्तों के बाद भी किसान भुगतान के लिए परेशान हैं। पहले खाद- बीज़, बिजली और सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति बीजेपी सरकार नहीं कराती फिर फसल खरीद के पश्चात भुगतान के लिए तरसना पडता है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि मंडी में गेंहू के उठान नहीं होने के कारण फसल सुरक्षित नहीं है अगर बारिश हुई तो सारी फसल बर्बाद हो सकती है जिससे किसान और आढ़तियों को आर्थिक नुकसान बिना वजह झेलना पड़ सकता है इसलिए अधिकारी इसे तुरंत उठान करा कर किसानों को उनकी कीमत दें। विधायक आफताब अहमद ने अधिकारियों से बात कर इसका समाधान करने के लिए कहा है। इससे पूर्व सरसों की फसल खरीद में आई परेशानियों के समय भी विधायक आफताब अहमद मंडी पहुंचे और किसानों और आढ़तियों की समस्याएं को उठा कर समाधान कराया था।

वहीँ दूसरी तरफ विधायक आफताब अहमद 

मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहां उन्होंने निदेशक डॉ मुकेश, डाक्टरों के साथ साथ मरीजों से भी मिले और हालातों को सुधारने के लिए कहा है। विधायक आफताब अहमद की स्थाई निदेशक के साथ ये चौथी बैठक है जिसमें मेडिकल कॉलेज को रेफरल अस्पताल बनाने से बचाने के लिए बात हुई। विधायक ने कहा कि यहां से मरीजों को अन्य अस्पतालों में रेफरल करने का काम बंद होना चाहिए, आगे तभी भेजा जाय तब अति आवश्यक हो अन्यथा यहीं अच्छा उपचार किया जाना चाहिए।

विधायक आफताब अहमद ने निदेशक से कहा कि जरूरी दवाओं- उपकरणों- टेस्टों का प्रबंध रखा जाय और जो सुविधा नहीं है उसे शुरू किया जाय या फिर पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप में फ़िलहाल शुरू किया जाय। इसके लिए विधायक भी स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के संपर्क में हैं।

विधायक ने मरीजों से मिलकर उनका हाल जाना और समस्याएं सुनकर डाक्टरों से भी सही उपचार के लिए कहा है। निदेशक ने विधायक आफताब अहमद को आश्वासन दिया कि वो भरपूर कोशिश कर रहे हैं कि मरीजों के उपचार के लिए अच्छी वयवस्था कायम कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *