महेंद्रगढ़ में जीजा ने कराई साली की घुड़चढ़ी

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। महेंद्रगढ़ में जीजा ने अपनी साली का बनवारा (घुडचढ़ी) निकला। साली को घोड़ी पर बैठकर परिवार के लोगों ने डीजे पर खूब डांस किया। साली के माता-पिता की मौत के बाद बिजली निगम में तैनात कर्मचारी ने हीं उसे स्नातक तक पढ़ाया। युवती को घोड़ी पर बैठी देख ग्रामीण भी हैरान रह गए। आज 6 फरवरी को युवती की शादी होनी है।

खोजावाड़ा मोहल्ला में रहने वाले अनिल कुमार बिजली निगम में फोरमैन है। उनकी साली ज्योति की आज शादी है। माता-पिता व भाई की मौत के बाद ज्योति उसके पास ही रह रही है। पिता का फर्ज निभाते हुए उसने ज्योति का पालन पोषण किया। इसके बाद लड़का देखकर रिश्ता पक्का किया। कंवाली गांव से दूल्हा आज बारात लेकर आएगा।

माता-पिता और भाई की मौत के बाद अपने पास वह ज्योति को बचपन में ही लेकर आए। फोरमैन अनिल कुमार ने बताया कि उसकी शादी 2002 में कनीना के रहने वाले लालचंद की बेटी एकता के साथ हुई थी। इस साल पत्नी एकता के भाई रवि की एक्सीडेंट में मौत हो गई। इसके बाद ससुर लालचंद का भी एक्सीडेंट में देहांत हो गया। कुछ दिनों के बाद हार्ट अटैक से उसकी सास विमला देवी की भी मौत हो गई । उस समय ज्योति की उम्र तीन-चार साल थी।

परिवार के सदस्यों की मौत के बाद ज्योति घर में अकेली रह गई। उसकी‌ पत्नी एकता अपनी बहन‌ ज्योति को अपने साथ घर ले आई। अनिल ने बताया की शादी के बाद उसके दो लड़के हैं ।दोनों ही इस समय पढ़ाई कर रहे हैं। उसने ज्योति को कभी माता-पिता की कमी महसूस नहीं होने दी। उसे अपनी बेटी बनकर खूब पढ़ाया लिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *