विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदाताओं को उपहार देकर किया सम्मानित

0

City24news@हरिओम भारद्वाज

होडल | जैन रंग क्लब के तत्वावधान में नवजीवन चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा जैन धर्मशाला में विश्व रक्तदाता दिवस पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में रक्तदाताओं को नवजीवन ब्लड बैंक द्वारा प्रमाण पत्र जारी किया गया।

विश्व रक्तदाता दिवस पर आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में युवाओं ने गर्मजोशी और उत्साह के साथ शामिल होकर रक्तदान किया। रक्तदान शिविर के प्रति महिलाओं में भी रक्तदान को लेकर एक उत्साह देखने को मिला। इस अवसर पर भाजपा नेता रमेश कोली

 ने कहा कि रक्तदान को लेकर युवाओं में नया जोश देखने को मिलता है जो की स्वस्थ समाज के लिए बहुत अच्छी सोच है कुछ लोगों को ये बहम है की रक्तदान करने से कमजोरी आती है लेकिन रक्तदान करने से कोई कमजोरी नही होती। उन्होंने कहा कि युवाओं को रक्तदान के प्रति और ज्यादा जागरूक होने की जरूरत है।

इस अवसर पर जैन यंग क्लब के सदस्य पीयूष जैन ने कहा की किए गए रक्तदान की भरपाई 24 घंटे के अंदर हो जाती है। रक्तदान कर  हम किसी अनजान की जिंदगी बचाने का नेक कार्य करते हैं। एक व्यक्ति रक्तदान कर तीन लोगों की जिंदगी बचा सकता है। 14 जून को पूरे विश्व में रक्तदान शिविर लगवाए जाते हैं। जैन यंग क्लब की संस्था इस मुहिम को लेकर लगातार प्रयासरत है की रक्त की कमी से किसी की जान न जाए। इस मौके पर जैन यंग क्लब अध्यक्ष रोहित जैन ने बताया की संस्था पिछले 5  वर्षों में 50 से अधिक रक्तदान शिविर लगवा चुकी है जिसके माध्यम से करीब हजारों की संख्या में रक्तदान किया जा चुका है। ऐसी और भी सामाजिक संस्थाओं को रक्तदान शिविर लगवाने के लिए आगे आना चाहिए। इस अवसर पर नवजीवन ब्लड बैंक संचालक सतीश कुमार ने रक्तदाताओं को उपहार देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *