भाजपा पहुंची गाँव-गाँव, 50% वोट का टारगेट

0

 जिला परिषद चुनाव परिणामों से उत्साहित है पार्टी, सेकेंड लीडरशिप भी उभरी

City24news@ भावना कौशिश

नूंह। गुरुग्राम लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी भारी मतों से जीत को लेकर आश्वस्त है। बावजूद इसके पार्टी नूंह जिले में अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर पसीना बहा रही है। पार्टी नूंह के तीनों विधानसभाओं से कांग्रेस को पटखनी देने के मूड में है। एकतरफ पार्टी के प्रत्याशी दिन-रात गाँवों में घूमकर वोट मांग रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ पार्टी ने अपनी सेकेंड लीडरशिप को गाँव जितने का टारगेट दिया है।
बता दें, भाजपा साल 2022 में हुए जिला परिषद चुनाव में मिले अप्रत्याशित वोट से खासी उत्साहित है। क्योंकि पार्टी ने स्थानीय निकाय चुनाव को पहली बार चुनाव चिह्न पर लड़ा था। इन चुनावों में पार्टी ने 30 सीटों में से 21 सीटों पर चुनाव लड़ा और सात सीटों पर विजयी हुई। जिप चुनावों में पार्टी को करीब एक लाख वोट हासिल हुई, जो कुल मतों का 32 प्रतिशत थी।

 भाजपा प्रत्याशी को मिले सर्वाधिक वोट
बड़ी बात ये भी है कि जिला परिषद चुनाव में वार्ड नंबर 23 के पार्टी प्रत्याशी फकरूद्दीन एडवोकेट को सर्वाधिक 10,796 वोट मिले। इसीतरह वार्ड नंबर 4 से सलमा को 4073, वार्ड नंबर 8 से कैलाश वती को 6105, वार्ड नंबर 10 से श्वेता सोनी को 5453, वार्ड नंबर 18 से बिलकिस को 7989,  वार्ड नंबर 19 से जान मोहम्मद को 4433 और वार्ड नंबर 25 से तौफिक 6032 वोट लेकर विजयी हुए। परिणामस्वरूप पार्टी प्रत्याशी जान मोहम्मद इस समय जिला प्रमुख भी हैं।

गुरुग्राम लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत भारी मतों से जीत रहे हैं। चुनाव का प्रचार बहुत ही बेहतरीन तरीके से किया जा रहा है। जनसंपर्क अभियान के तहत हर रोज कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत के लिए समर्थन की अपील करते हैं |

“फकरुद्दीन”पार्षद पुन्हाना

पंचायती राज चुनाव में भाजपा
बीते पांच साल का आंकलन करें तो भाजपा ने गाँव में जबरदस्त पैठ बनाई है। लोकसभा चुनाव 2019 में जहां भाजपा को गिने-चुने 50 गाँव में जीत हासिल हुई थी। वहीं, 2024 में पार्टी के पास 200 सरपंचों का समर्थन प्राप्त है। नगीना, इंडरी, पिनगवां, फिरोजपुर झिरका में पार्टी अपना ब्लाॅक समिति चेयरमैन बनवाने में सफल हुई है। साथ ही 150 ब्लाॅक समिति सदस्य पार्टी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *