नीरपुर में भंडारे और शहीद देवेन्द्र सिंह स्मृति खेल प्रतियोगिता का आयोजन 

0

राताकलां ने जीती वॉलीबॉल प्रतियोगिता, नीरपुर उप-विजेता 

सिटी 24 न्यूज/ अशोक कौशिक 
नारनौल। गांव नीरपुर में हनुमान मेले के अवसर पर जोहड़ वाले मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें गांव के लोगों के अलावा आसपास के गांवों के श्रद्धालुओं ने भी प्रसाद ग्रहण किया| इस अवसर पर शहीद देवेन्द्र सिंह की स्मृति में वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । जिसमें बीस टीमों ने भाग लिया। वॉलीबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला गांव राताकलां और नीरपुर की टीमों के बीच खेला गया, जिसमें राताकलां की टीम विजेता रही।

समापन समारोह के मुख्यातिथि दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता शिवराज सिंह चौहान और समारोह अध्यक्ष पूर्व अधीक्षण अभियंता राव सुखबिन्द्र सिंह ने विजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान किये। 

शहीद देवेन्द्र सिंह मेमोरियल क्लब के राजेंद्र सिंह ने बताया कि विजेता टीम को 15 हजार रूपये नगद तथा ट्रॉफी प्रदान की गई, जबकि उप-विजेता टीम को 11 हजार रूपये और ट्रॉफी प्रदान की गई। मैन ऑफ़ द मैच पंकज तथा रेफरी सोनू यादव और वेदप्रकाश को भी सम्मानित किया गया।

उपस्थिति को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि शिवराज सिंह ने कहा कि शहीद की स्मृति में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन समिति और ग्रामीणों की प्रगतिशील सोच का परिणाम है ।‌इस प्रकार के आयोजन शहीद को सच्ची श्रद्धांजलि तो हैं ही उनकी स्मृति को चिर स्थायी बनाने का माध्यम भी हैं।

राव सुखबिन्द्र सिंह ने कहा कि युवाओं को बुराइयों से बचाने में खेलों की महत्त्वपूर्ण भूमिका है। इसलिए अधिक से अधिक युवा खेलों से जुड़ें। खेल व्यक्ति को तनाव झेलने और सही निर्णय लेने में सक्षम बनाते हैं। 

उन्होंने कहा कि नीरपुर के युवाओं ने शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी नाम कमाया है। 

इस अवसर पर बिजली निगम से सत्यवीर सिंह, वरिष्ठ साहित्यकार रघुविन्द्र यादव, रामेश्वर सेक्रेटरी, सुदेश यादव, रणजीत थानेदार, कोकल, दीपक, मनोज, प्रियांशु, मनीष, कर्मवीर, रोहित, दीपक और शहीद देवेन्द्र सिंह मेमोरियल क्लब के राजेंद्र राजू और अन्य सदस्य उपस्थित थे|। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *