पिनगवां के आयुष्मान आरोग्य मन्दिर में वृद्धजनों के लिए लगाया आयुष चिकित्सा कैंप

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | नेशनल आयुष मिशन के तहत आयुष विभाग के जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. यशबीर गहलावत के मार्गदर्शन में आयुष्मान आरोग्य मन्दिर (आयुष) पिनगवां में वृद्धजनों के लिए निःशुल्क आयुष चिकित्सा शिविर लगाया गया। इस शिविर में आयुर्वेदिक औषधियों के साथ-साथ होम्योपैथिक, यूनानी औषधियों द्वारा पिनगवां आयुष्मान आरोग्य मन्दिर में वृद्धजनों के स्वास्थ्य की जांच की गई। इस शिविर में गांव पिनगवां के साथ-साथ नजदीकी गांवों के वृद्धजन भी आये। इस शिविर में वृद्धजनों के साथ-साथ अन्य जरुरतमंदों को भी निःशुल्क औषधियां वितरित की गई। 

इस कैंप के इंचार्ज डा. नजीब इकबाल, एच.एम.ओ. ने बताया कि इस शिविर में वृद्धजनों को निःशुल्क औषधि वितरित की गई तथा मधुमेह, डाइबिटिज व हिमोग्लोबिन का चैकअप किया गया तथा मनीष, आयुष योग सहायक द्वारा योग से सम्बन्धित योग क्रियाएं करवाई गई तथा उनके लाभ के बारे में जानकारी दी गई।

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. यशबीर गहलावत ने बताया कि वृद्धजनों के लिए आयुष विभाग, नूंह के प्रत्येक आयुष्मान आरोग्य मन्दिरों में वृद्धजनों के लिए निःशुल्क कैंपों का आयोजन किया जा रहा है। यह कैंप विशेषतौर पर वृद्धजनों के लिए लगाये जा रहे हैं जोकि सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक लगाये जा रहे हैं। गांव गुजरनंगला, डूंगेजा व पिनगवां के आयुष्मान आरोग्य मन्दिरों में कैंप लगाये जा चुके हैं। इसी प्रकार बिसरू, उमरा, मालब सहित सभी आयुष्यमान आरोग्य मन्दिरों में आयोजित किये जायेंगें। इस कैंप में डा.नसीम रजा, यू.एम.ओ. डा. कलसुम उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *