एवीटी पुलिस की नशा तस्करों पर बड़ी कार्यवाही

0

करीब 50 लाख के बरामद डोडा पोस्त तस्करी में फरार चल रहे दो सोर्स आरोपी पर कसा शिकंजा 
City24news/हरिओम भारद्वाज
हथीन | पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी श्री चंद्र मोहन,आईपीएस द्वारा जिला पुलिस को नशा तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हुए हैं इसी कड़ी में कार्य करते हुए एवीटी हथीन प्रभारी P/SI दीपक गुलिया की टीम ने करीब 50 लाख के बरामद डोडा पोस्त तस्करी में फरार चल रहे दो सोर्स आरोपी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

एवीटी हथीन प्रभारी पी/ एस आई  दीपक गुलिया ने बताया कि गत दिनांक 14 जून 2024 को उनकी टीम ने अवैध नशा तस्करी पर करारा प्रहार करते हुए मुंडकटी थाना क्षेत्र अंतर्गत पुराना टोल तुमसरा पर नाकाबंदी कर गाड़ी ट्रक न. एच पी -67ए -4805 में 593.500 किलोग्राम मादक पदार्थ चुरा पोस्त (डोडा पोस्त) की बड़ी खेप को पंजाब लेकर जा रहे बडरुखा थाना लोंगोवाल जिला संगरुर  पंजाब निवासी गुरशरण तस्कर को  गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी। बरामद मादक पदार्थ चुरा पोस्त की मार्किट कीमत करीब 50 लाख रुपए है। मादक पदार्थ तस्करी के नेटवर्क का पता लगाये जाने के लिये आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लेकर जेल की सलाखों के पीछे भेजा। इसके उपरांत दिनांक 30 अगस्त 2024 को इस मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क में शामिल एवं ₹5000 के इनामी घोषित आरोपी पप्पू सिंह ऊर्फ पप्पी को संगरुर पंजाब से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

एवीटी हथीन प्रभारी ने बताया कि विवेचना में बरामद डोडा पोस्त संगरुर पंजाब निवासी सिन्दरपाल की होना तथा झारखण्ड निवासी आरोपी मनोरंजन यादव से खरीदी जानी मिली। जाँच इकाई ने दिनांक 14 अक्टूबर को उपरोक्त दोनों ही आरोपियों को नियम अनुसार गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अपराधिक रिकॉर्ड मुताबिक आरोपीयों के खिलाफ थाना सिविल लाइन जींद में नशा तस्करी के सम्बन्ध में भी एक अन्य मामला दर्ज है। आरोपी सिन्दरपाल को बाद शामिल तफतीस न्यायिक हिरासत में भेज दिया जबकि आरोपी मनोरंजन यादव को पुलिस रिमांड पर लिया गया है ताकि इस बड़े नेटवर्क में शामिल तस्करों का खुलासा किया जा सके। तस्करी से जुड़े किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा जो शीघ्र ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *