आचार संहिता लगते ही नूंह के आधा दर्जन गांवों में कांग्रेस को जबरदस्त समर्थन मिला 

0

आफताब अहमद की जन न्याय यात्रा को खेडा, छछेडा,   इंडरी, मानूवास, हसनपुर, उलेटा में भारी समर्थन 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | आचार संहिता लगते ही हरियाणा में राजनीतिक गर्मी और बढ़ गई है, दक्षिण हरियाणा के नूंह जिले में जन न्याय यात्रा लेकर कई महीने से सक्रिय कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद की अगुवाई में कांग्रेस को आधा दर्जन गांवों में सैंकड़ों लोगों ने बीजेपी सहित अन्य दलों को छोड़कर ज्वाइन कर लिया। सभी गांवों में कांग्रेस नेता का जोरदार स्वागत किया गया जहां उनके साथ पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद भी मौजूद थे। यात्रा शुरू होने से पूर्व जिला कांग्रेस मुख्यालय नूंह पर दिहाना के लोगों ने कांग्रेस विधायक आफताब अहमद को समर्थन दिया। 

इन लोगों ने बीजेपी, इनेलो सहित अन्य दलों को छोड़कर कांग्रेस में जताई आस्था: रामकिशन सरपंच छछेडा, भज्जू पहलवान आलदूका, मास्टर तेजपाल छछेडा, बीर सिंह वाल्मिकी, बिजेंद्र जाटव, कालू वाल्मिकी, रोहतास जाटव, सतदेव बघेल, सुंबरी वाल्मिकी, राजेंद्र यादव, विशान सिंह राजपूत, संजय पंडित, जगत सिंह जगत, सुखराम, सुंदर वाल्मिकी, सुरेश जाट, राधेश्याम वाल्मिकी, मामचंद नंबरदार, चंद्र प्रजापत, ओम प्रकाश, विनोद जाटव, किशन बघेल, राधे श्याम शर्मा, शतीश बघेल, महेंद्र, पॉप सिंह, नंदराम, बगराज, आनंद, ख्याली राजपूत सहित सैंकड़ों लोगों ने कांग्रेस ज्वाइन की।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि दस सालों के कुशासन के अंत का इंतजार जनता बेसब्री से कर रही थी। आचार संहिता लागू होने के पश्चात जनता को एक विफल, भ्रष्ट और अल्पमत की सरकार से छुटकारा मिला है। आधा दर्जन गांवों के सम्मानित लोगों ने जिस जोश और जज्बे के साथ कांग्रेस को उनकी अगुवाई में समर्थन दिया है वो इस बात का सबूत है कि जनता ने अपना मन प्रदेश में बन किया है कि हरियाणा और नूंह के विकास के लिए वो कांग्रेस को चुनने जा रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस विधायक आफताब अहमद बीते डेढ़ महीने से जन न्याय यात्रा पर निकले हैं जिस दौरान सैंकड़ों लोग बीजेपी सहित इनेलो, जजपा जैसे दलों को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। आचार संहिता लागू होने के बाद ये सबसे बड़ी कांग्रेस में ज्वाइनिंग है जिससे आधा दर्जन गांवों के सैंकड़ों लोगों ने विधायक आफताब अहमद को समर्थन दिया है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि दस सालों से बीजेपी सरकार ने नूंह के साथ सौतेला व्यवहार किया है, शिक्षा, स्वास्थ, रोजगार, खेल, कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार के मुद्दों पर सरकार ने जनता को निराश किया है। महंगाई,  बेरोजगारी दर आसमान छू रही है। आम जन आज घर को चलाने में तकलीफ महसूस कर रहा है। सरकार ने दस सालों तक आम जन की कोई चिंता नहीं की है, बीजेपी सरकार अदानी अंबानी के प्यार में गरीब, किसान, मजदूर, आम इंसान को भूल गई और आज यही वर्ग बीजेपी सरकार से हिसाब चुकता करने के लिए तैयार बैठा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बीजेपी सरकार ने नूंह जिले के विकास के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया, बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं को मुहैया कराने में भी सरकार सक्षम नहीं हुई। आम जन की समस्याओं से विमुख होकर बीजेपी ने राज चलाया जिसमें आम जनता ठगी महसूस कर रही है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस की हुड्डा सरकार में प्रदेश के लोगों की जनभावनाओं की कद्र होती थी लेकिन बीजेपी सरकार में बड़े चंद उद्योगपतियों की कद्र होती रही, किसान शहीद हुए, कच्चे कर्मचारी सड़कों पर संघर्षरत रहे, यूवा पेपर लीक से तंग रहे और बेरोजगारी दर आसमान छू गई। मेवात में कांग्रेस की दी गई परियोजनाओं को भी रोका गया। सालाहेडी केंद्रीय विद्यालय, कोटला झील विस्तारीकरण, यूनानी मेडिकल कॉलेज, राष्ट्रीय राजमार्ग के नूंह से अलवर बॉर्डर, मेवात कैनाल आदि को सरकार ने जानबूझ कर लटकाने का काम किया है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश की जनता ने तो 2019 में ही बीजेपी को नकार दिया था लेकिन जजपा संग ठगबंधन कर अनैतिक रूप से सरकार चलाई, जेजेपी  संग गठबंधन खत्म होने के बाद और कई निर्दलीय विधायक के इस्तीफे के बाद कई महीनों से सरकार अल्पमत में हैं और अलोकतांत्रिक तरीके से कार्य कर रही है।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस ने बीजेपी को विकास दिया और बीजेपी ने बदनामी और विनाश दिया। कांग्रेस राज में नूंह को जिले बनाने, कई शिक्षण संस्थानों, स्वास्थ, शिक्षा, रोजगार, मूल भूत सुविधाओं को मुहैया कराने के काम किया गया था, राजीव गांधी रेनीवेल परियोजना, बादली परियोजना के साथ साथ पानी बिजली आपूर्ति की गई थी। किसानों की कर्ज माफी की गई थी, रोजगार के संसाधन और विकास के काम किए गए थे।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर नूंह जिले को विकास में तरजीह दी जाएगी और दस सालों से रुके विकास को आगे बढ़ाया जाएगा। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि उन्होंने जनता के बीच रहकर पांच साल गुजारे हैं। जिला प्रशासन से लेकर चंडीगढ़ और हरियाणा विधानसभा में इलाके की बेहतरी के लिए आवाज बुलंद की है। लेकिन बीजेपी सरकार की नीति नीयत और नेतृत्व सकारात्मक नहीं था, जो काम हुए उनमें खूब ताकत लगानी पड़ी और कै काम सरकार की बदनीयती से अधूरे रह गए।  उन्होंने कहा कि स्थानीय बीजेपी उम्मीदवार रहे नेता पांच सालों तक जनता के बीच से गायब रहे और अपनी नौकरी सरकार में पक्की करने के लालच में इलाके की जरूरतों पर कभी नहीं बोल सके।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जो लोग इस वक्त में कांग्रेस के साथ जुड़ रहे हैं उनके सहयोग को वो कभी नहीं भूलेंगे और सरकार बनने पर उनका विकास कराकर धन्यवाद करेंगे। वहीं पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि जिस नेता ने पांच सालों तक नूंह की जनता का फोन तक नहीं उठाया आज जनता उन्हें सबक सिखाने का मन बना चुकी है और समझ चुकी है कि सरकार में रहने के बावजूद किसी का भला नहीं किया सिवाय अपने।

 महताब अहमद ने खेडा, छछेडा, इंडरी, मानूवास, हसनपुर, उलेटा में समर्थन के लिए सभी का आभार जताया और कहा पूरा मान सम्मान, सहयोग दिया जाएगा उनका फैसला तारीफ के योग्य है कि इलाके की भलाई के लिए बीजेपी सहित अन्य दलों को छोड़ कर कांग्रेस ज्वाइन की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *