शपथ लेते ही आफताब ने सीएम को नूंह की मांगों को लेकर सौंपा पत्र, मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | नूंह विधानसभा से तीसरी बार और लगातार रिकॉर्ड दूसरी बार विधायक बनने के बाद कल आफताब अहमद ने एक दिवसीय विधानसभा सत्र में शपथ लेने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिलकर नूंह जिले व खासकर किसानों की मांगों के समाधान के लिए एक लिखित पत्र सौंपा। 

विधायक आफताब अहमद ने मांग करते हुए कहा कि इस बार मानसून में अत्याधिक बारिश के कारण पिछली खरीफ की फसल खराब हो गई और अब जल मग्न खेतों के कारण आने वाली रबी की फसल भी ख़तरे में पड़ गई है। दर्जनों गांवों में खेतों में अभी भी जल भराव होने के कारण अगली फसल बुवाई  में दिक्कतें पेश आ रही हैं जिससे किसानों को गंभीर आर्थिक संकट के दौर से गुजरना पड़ रहा है। 

इस मामले को विधायक ने जिला प्रशासन नूंह के समक्ष बीते कुछ समय में कई बैठकों में उठाया था, कुछ जल निकासी तो हुई लेकिन अभी भी काफी जगह जल भराव की स्थिति है। उन्होंने नूंह जिले में विशेष गिरदावरी कराकर किसानों की अत्याधिक बारिश से खराब हुई फसल के नुकसान का आंकलन कराकर उन्हें नुकसान अनुरूप तत्काल मुआवज़ा दिये जाने के लिए लिखा है।

विधायक आफताब अहमद ने पत्र में अत्याधिक प्रभावी गांवों जैसे दुबालू, गांगोली, किरा, छपेडा़, छछेडा़, आलदूका, बैंसी, सूडाका, गोलपुरी, कैराका, नौसेरा, कोंतलाका, कमरचंदका, जयसिंहपुर, बीबीपुर, उजिना, संगेल, आकेड़ा, कोटला, खेडला नूंह, नूंह शहर, ढेंकली, बझेडा़, घासेडा़, टाई, मछरौली, मालब, दिहाना, चंदेनी, मुरादबास, रिठौडा़ सहित अन्य नूंह जिले के गांवों में तत्काल रूप से पानी निकासी व्यवस्था की मांग की है। 

विधायक आफताब अहमद ने कब्रिस्तान, श्मशान आदि जगहों का निरीक्षण कर जल निकासी सुनिश्चित करने की मांग भी उठाई है। 

उन्होंने जल मग्न इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की सहायता से पानी जमा होने के कारण यहां बीमारियों को ना पनपने देने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है। 

विधायक ने किसानो को पर्याप्त डीएपी खाद, समय पर सिंचाई पानी, बिजली और बीज मुहैया कराने के लिए कहा है। इसके अलावा उन्होंने 2022 की रबी फसल ख़राब होने के 

नूंह जिले के लंबित मुआवजे को किसानों को तत्काल प्रभाव से बांटने का प्रबंध करने की मांग रखी है। 

किसानों की मांगों को प्रमुखता से उठाने के साथ-साथ विधायक आफताब अहमद ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज की वयवस्था में व्यापक सुधार, स्कूल में शिक्षकों की कमी पूरी करने, राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए के चौड़ीकरण आदि के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने विधायक आफताब अहमद को आश्वासन दिया कि तत्काल प्रभाव से उनकी मांगों का संज्ञान लेकर समाधान किया जायगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *