अव्वल नंबर से पास हुई ‘आर्टिकल 370’, पर आगे राह मुश्किल!

0

City24news@भावना कौशिश

मुंबई | यामी गौतम और प्रियामण‍ि की पॉलिटिकल ड्रामा ‘आर्टिकल 370’ फर्स्‍ट मंडे टेस्‍ट में पास हो गई है। हालांकि, यह फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर बहुत तगड़ी कमाई नहीं कर रही है, लेकिन पहले वीकेंड के बाद सोमवार को फिल्‍म की कमाई में -44.91% की गिरावट आई है, जो सामान्‍य से बेहतर है। इसे ऐसे समझ‍िए कि यदि किसी फिल्‍म की ओपनिंग डे की तुलना में पहले सोमवार को कमाई 45-50% गिरती है तो यह बेहतर स्‍थ‍िति मानी जाती है। इसका सीधा अर्थ होता है फिल्‍म की स्‍थ‍िति मजबूत है और वह अपनी रफ्तार से कमाई करती रहेगी। दूसरी ओर, विद्युत जामवाल और अर्जुन रामपाल की ‘क्रैक’ बेसुध है। फिल्‍म की कमाई में -76.47% की ग‍िरावट दर्ज की गई है|

आदित्‍य जांभले के डायरेक्‍शन में बनी ‘आर्टिकल 370’ का बजट 20 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इस लिहाज से चार दिनों में ही इस फिल्‍म ने ना सिर्फ अपना बजट निकाल लिया है, बल्‍क‍ि मुनाफा कमाने लगी है।   रिपोर्ट के मुताबिक, चार दिनों में ‘आर्टिकल 370’ ने देश में 26.15 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है, जबकि वर्ल्‍डवाइड इसने 36 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है।

image.png

सोमवार को ‘आर्टिकल 370’ ने कमाए 3.25 करोड़

‘आर्टिकल 370’ कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने की सरकारी मुहीम और इसकी परेशानियों पर बनी है। इस फिल्‍म ने ओपनिंग डे पर देश में 5.90 करोड़ रुपये कमाए थे। दूसरे दिन शनिवार को फिल्‍म ने 7.4 करोड़ रुपये का कारोबार किया। रविवार को इसकी कमाई बढ़कर 9.60 करोड़ रुपये तक पहुंची, जबकि अब सोमवार को फिल्‍म ने 3.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया है।

चार दिनों में महज 9.7 करोड़ कमा पाई है ‘क्रैक’

दूसरी ओर, शुक्रवार को ही रिलीज हुई एक्‍शन फिल्‍म ‘क्रैक: जीतेगा तो जिएगा’ की हालत बहुत खराब है। विद्युत जामवाल और अर्जुन रामपाल की इस फिल्‍म ने सोमवार को महज 1 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। चार दिनों में फिल्‍म ने देश में 9.70 करोड़ रुपये और वर्ल्‍डवाइड 12.10 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। इस फिल्‍म का बजट 45 करोड़ रुपये है। जाहिर तौर पर यह फिल्‍म बुरी तरह पिट चुकी है। (स्रोत: समाचार एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *