प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं करीब 140 लाभपात्रों को मौके पर  ही स्वीकृति पत्र प्रदान किए

0

City24news@हेमलता

पलवल | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुकवार को जिला रेवाड़ी के गांव भालखी माजरा में आयोजित कार्यक्रम में एम्स सहित अनेक परियोजनाओं की आधारशिला रखने के कार्यक्रम का पलवल, होडल व हथीन विधानसभा क्षेत्र में लाइव प्रसारण दिखाया गया। इस कार्यक्रम को विकसित भारत-विकसित हरियाणा नाम दिया गया । कार्यक्रम के दौरान प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभपात्र को दिए गए ।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का  लाइव प्रसारण  पलवल विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में, हथीन विधानसभा का कार्यक्रम  लघु सचिवालय, हथीन  में आयोजित किया जाएगा। इसी प्रकार से होडल का कार्यक्रम  पुरानी अनाजमंडी अग्रसेन चौक होडल में आयोजित  कार्यक्रमों के दौरान एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सीधा प्रसारण दिखाया गया। होडल की अनाज मंडी  में विधायक जगदीश नायर और हथीन स्थित लघु सचिवालय में विधायक प्रवीण डागर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शिरकत की। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं करीब 140 लाभपात्रों को मौके पर  ही स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए। इस अवसर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में जिला परिषद की चेयरपर्सन श्रीमती आरती रावत , ने अपने संबोधन में कहा विकसित भारत विकसित हरियाणा कार्यक्रम के तहत देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समस्त हरियाणा प्रदेश के लिए बहुत बड़ी सौगात दी है जिससे प्रदेश की उन्नति में अवश्य ही बढ़ावा मिलेगा उन्होंने कहा देश में प्रदेश में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एम्स जैसे बड़े अस्पताल की सौगात प्रदेश को दी है। उन्होंने कहा कि आज हमारे प्रदेश वासियों के लिए बड़े हर्ष का विषय है कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने विकसित भारत विकसित हरियाणा कार्यक्रम के तहत  हरियाणा के जिला रेवाड़ी में आधुनिक सुविधाओं से युक्त एम्स अस्पताल का शिलान्यास कर व हरियाणा के अन्य जगह पर परियोजनाओं का उद्घाटन का शिलान्यास किया है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री   द्वारा  समृद्धि और विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण क़दम उठाया गया। जो राष्ट्र के उच्चतम शिक्षा और अनुसंधान क्षेत्रों को मज़बूती देगा यह क़दम हमें नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर करेगा और राष्ट्र को व्यावसायिक अग्रणी रखने में सहायक होगा। इसके माध्यम से हम विज्ञान तकनीकी और अनुसंधान के क्षेत्र में नई दीर्घकालीन परियोजनाओं की ओर बढ़ सकते हैं जो हमें आत्मनिर्भर बनाए रखने में मदद करेगा ।  

कार्यक्रम में  सीईओ जिला परिषद जितेंद्र कुमार, पलवल पंचायत समिति के अध्यक्ष भगत सिंह घुघेरा, हरेंद्र पाल राणा, मुकेश सिंगला ,हरेंद्र तेवतिया ,पूर्व जिला परिषद की अध्यक्ष असावती, शीतल दास, वीरपाल, दीक्षित ,पवन अग्रवाल  सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *