जिला युवा संसद एवं मतदाता जागरूकता अभियान के लिए आवेदन आमंत्रित

0

 City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार नेहरू युवा केंद्र की ओर से 18 से 25 वर्ष के युवाओं के लिए जिला युवा संसद प्रतियोगिता के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक युवा 14 फरवरी सांय 5 बजे तक माई भारत पोर्टल अथवा डीसी, एसपी निवास के सामने मकान नंबर 817 में स्थित नेहरू युवा केंद्र कार्यालय में अपना आवेदन कर सकते हैं।

यह जानकारी देते हुए जिला युवा अधिकारी नित्यानंद यादव ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए युवा जिला महेंद्रगढ़ का स्थाई निवासी होना चाहिए।  जिला युवा संसद में प्रतिभागियों को 4 मिनट पर निर्धारित थीम “देश के परिवर्तन के लिए सशक्त एवं सक्रिय युवा आवाज” में 3 विषय भविष्य को सशक्त बनाना, आत्मनिर्भर से विकसित भारत की ओर व  भारत को वैश्विक लीडर बनाना” पर अपने विचार ऑनलाइन माध्यम से रखने है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक जिले से 2 चयनित युवा ऑनलाइन होने वाली राज्य स्तरीय युवा संसद में भाग लेंगे। राज्य स्तर पर चयनित तीन युवाओं को संसद भवन, नई दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा। राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम को 2 लाख, द्वितीय को 1.5 लाख व तृतीय स्थान हासिल करने वाले विजेताओं को 1 लाख रुपए की राशि प्रदान की जाएगी वहीं पचास हजार के दो सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे।

इसके अलावा फरवरी माह में होने वाले मतदाता जागरूकता सप्ताह के लिए भी वॉलंटियर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। इसमें भाग लेने वाले युवाओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। इच्छुक युवा अपना आवेदन माय भारत पोर्टल के माध्यम से अथवा ऑफलाइन जिला नेहरू युवा केंद्र कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला युवा अधिकारी नित्यानंद यादव के मोबाइल नंबर 8979959509 पर फोन कर जानकारी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *