अकबरपुर की बेटी बनी लेफ्टिनेंट: देशभर में पाया तीसरा स्थान

0

city24news@अशोक कुमार कौशिक
नारनौल। गांव अकबरपुर की बेटी कंचन शेरावत सेना में अफसर बनेंगी। उनका चयन लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है। अप्रैल 2023 में यूपीएससी सीडीएस (प्रथम) का एग्जाम हुआ था, जिसमें कंचन शेरावत ने देशभर में तीसरा स्थान हासिल किया है। अब वह अप्रैल 2024 में ओटीए चेन्नई में ट्रेनिंग करने जाएंगी। कंचन की इस सफलता से परिवाजनों, ग्रामीणों एवं क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर बनी हुई है। उनकी कामयाबी पर उनकी ननिहाल गहली में भी खुशियां मनाई गई।
बता दें कि कंचन शेरावत के पिता सूबेदार विक्रम सिंह शेरावत भी आर्मी में कार्यरत हैं तथा इनके दादा सूबेदार मेजर श्रीचंद शेरावत भी आर्मी में रहे हैं। कंचन ने अपने पिता के साथ रहते हुए 12वीं कक्षा एपीएस मामून कैंट पठानकोट तथा बीकॉम दिल्ली यूनिवर्सिटी से उत्तीर्ण किया हुआ है। स्नातक करने के पश्चात ही कंचन ने यूपीएससी के जरिए कंबाइंड डिफेंस सर्विसिज की तैयारी की और वह देशभर में तीसरा स्थान हासिल करने में कामयाब रही।
कंचन की इस सफलता पर माता निर्मला देवी, भाई हिमांशु शेरावत, परदादा रिटायर्ड हैडमास्टर रमेश चंद, दादा लक्ष्मीनारायण पंच, रिटायर्ट सूबेदार दादा मोहर सिंह, रिटायर्ड इंस्पेक्टर दादा धर्मपाल, दादा नेकीराम सहरावत, रिटायर्ड सूबेदार दादा बिजेंद्र, दादा ओमप्रकाश, रिटायर्ड हवलदार मेजर दादा कैलाश व दादा धर्मेंद्र पीटीआई ने खुशी जाहिर की तथा कंचन के आल इंडिया मे तीसरा रैंक आने पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि कंचन बचपन से ही होनहार थी। पढ़ाई के दौरान क्वीज व भाषण प्रतियोगिताओं में अनेक पुरस्कार जीते थे। वह बचपन से ही अपने दादा व पिता को भारतीय सेना की वर्दी में देखती आई थी तो उसकी भी भारतीय सेना में अफसर बनने की तमन्ना थी, जिसको हमारी बेटी कंचन शेरावत ने कड़ी मेहनत से साकार कर के गांव, जिला एवं प्रदेश का नाम रोशन कर दिखाया है। हमें अपनी बेटी पर गर्व है। बेटी की इस कामयाबी से गांव व इलाके के अन्य बच्चों को भी प्रेरणा मिलेगी। कंचन का ननिहाल गहली में है, जहां कंचन के नाना अजीत बाबूजी, नाना उत्तमसिंह बडेसरा, मामा अग्निपाल, जेजेपी के जिला प्रवक्ता सिकंदर गहली, उदयवीर व कंचन की परदादी दड़ियां देवी, दादी ग्यारसी, मम्मी निर्मला आदि ने कंचन शेरावत की इस कामयाबी पर खुशी जाहिर की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *