लोकसभा में हाफ करने के बाद विधानसभा से बीजेपी को साफ करने का मिशन हुआ शुरू- हुड्डा

0


अगले 3 महीने जनसंपर्क और जनता के मुद्दों के लिए संघर्ष ही कांग्रेस का एकसूत्री कार्यक्रम  
6000 पेंशन, ओपीएस, 2 लाख पक्की नौकरी, 100 गज के प्लॉट, 300 यूनिट मुफ्त बिजली देगी कांग्रेस- हुड्डा
City24news/सुनील दीक्षित
कनीना| लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हाफ करने के बाद कांग्रेस ने प्रदेश से बीजेपी को पूरी तरह साफ करने का मिशन शुरू कर दिया है। जबतक ये मिशन पूरा नहीं होगा, कांग्रेस का एक भी नेता व कार्यकर्ता घर नहीं बैठेगा। अगले 3 महीने सिर्फ और सिर्फ जनसंपर्क और जनता के मुद्दों के लिए संघर्ष ही हमारा एकसूत्री कार्यक्रम है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का।

हुड्डा आज नारनौल में धन्यवाद कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने यहां पहुंचे थे। इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, लोकसभा प्रत्याशी रहे राव दानसिंह और पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ हजारों की तादाद में कार्यकर्ता मौजूद रहे। भीषण गर्मी के बीच कार्यकर्ताओं की तादाद व जोश देखते ही बनता था। कार्यकर्ताओं ने एक सुर में ऐलान किया कि लोकसभा चुनाव में जो कसर रह गई थी, उसे विधानसभा में पूरा कर दिया जाएगा और इसबार भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा की सभी 9 सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 10 साल बीजेपी ने अहीरवाल की भयंकर अनदेखी की है। विकास कार्यों से लेकर पानी तक हर मसले पर बीजेपी ने इलाके की मांगों को नजरअंदाज किया है। देश और प्रदेश में बीजेपी की सरकार और सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद भाजपा ने SYL का पानी लाने के लिए एक भी कदम आगे नहीं बढ़ाया। ऐसे ही अनदेखी हांसी-बुटाना नहर की भी हुई। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रदेश के हक का पानी लाने के लिए हांसी-बुटाना नहर का निर्माण किया गया था। लेकिन मामला कोर्ट में गया तो बीजेपी ने इसकी पैरवी तक नहीं की।

हुड्डा ने कहा कि बीजेपी ने विकास में नंबर वन रहे हरियाणा को क्राइम स्टेट बनाकर रख दिया है। बदमाश इतने बेखौफ हो चुके हैं कि वो जिससे मर्जी फिरौती मांगते हैं और जिसको मर्जी गोली मार देते हैं। चोरी, लूट, डकैती, फिरौती, हत्या और रेप जैसी वारदातें लोगों की दिनचर्या का हिस्सा बन गई हैं। इसलिए जनता इस खौफ के साम्राज्य का खात्मा चाहती है। 36 बिरादरी ने इसबार प्रदेश में कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना लिया है। अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जन-जन के पास जाकर बताना है कि पार्टी की सरकार बनने पर क्या कार्य किए जाएंगे।  

हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर हरेक बुजुर्ग को 6000 रुपये पेंशन दी जाएगी। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगी। जनता को महंगाई से राहत देने के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 500 में गैस सिलेंडर दिए जाएंगे। बीजेपी ने प्रदेश के युवाओं को बेरोजगारी और भर्ती घोटालों के अंधकार में धकेल दिया है। उन्हें वहां से निकालने के लिए खाली पड़े 2 लाख से ज्यादा पदों पर पक्की भर्तियां की जाएंगी। पेपर लीक और भर्ती माफिया का सफाया करके योग्यता अनुसार मेरिट के आधार पर साफ-सुथरी भर्तियां की जाएंगी। हरियाणा में भी राजस्थान की कांग्रेस सरकार की तर्ज पर 25 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा की योजना लागू की जाएगी।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस की जिन कल्याणकारी योजना को बीजेपी ने बंद कर दिया था, उन्हें फिर से शुरू करते हुए गरीब, एससी और ओबीसी परिवारों को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट और उसपर दो कमरे के मकान दिए जाएंगे। साथ ही पिछड़ा वर्ग को आरक्षण का पूर्ण लाभ देने के लिए क्रीमी लेयर की लिमिट को 8 से बढ़ाकर 10 लाख किया जाएगा। बीजेपी ने लिमिट को 8 लाख से घटाकर 6 लाख किया था, जिससे ओबीसी वर्ग का आरक्षण लगभग खत्म हो गया।

इस मौके पर चौधरी उदयभान ने कहा कि चुनाव में बीजेपी की हार तय हो चुकी है। इस बात का अहसास खुद बीजेपी को भी हो गया है। इसलिए वो जाते-जाते कांग्रेस की घोषणाओं की नकल करते हुए, कई फर्जी घोषणाएं कर रही है। लेकिन जनता को यह बात अच्छे पता है कि बीजेपी अपना कोई भी वादा पूरा नहीं करती। इसलिए जनता बीजेपी के झांसे में नहीं आने वाली।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अहीरवाल से वोट लेकर हमेशा उसे धोखा दिया है। अहीरवाल के एक बड़े नेता 10 साल पहले मुख्यमंत्री बनने की चाह में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए थे। लेकिन आज बीजेपी में जाकर ना सीएम बन पाए और ना ही कैबिनेट मंत्री। बीजेपी ने उन्हें पूरी तरह हाशिए पर धकेल रखा है और भविष्य की उम्मीदों को भी धूमिल कर दिया है। अब अमित शाह ने भी ऐलान कर दिया है कि बीजेपी के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तो नायब सैनी ही रहेंगे।

सबसे ज्यादा सैनिक देने वाली अहीरवाल की धरती के साथ बीजेपी ने अग्निवीर योजना लागू करके सबसे बड़ा खिलवाड़ किया। बीजेपी को भी पता है कि ये योजना देश और सेना के हित में नहीं है। इसलिए बीजेपी कभी अग्निवीर योजना के नाम पर वोट नहीं मांगती। ना ही सत्ताधारी पार्टी ‘बेटी बचाओ- बेटी पढाओ’ और किसानों की आय दोगुनी करने के नाम पर वोट मांगती है। 10 साल से सत्ता में होने के बावजूद कभी बीजेपी महेंद्रगढ़-नारनौल के प्यासे खेतों के लिए एसवाईएल का पानी लाने की बात नहीं करती। क्योंकि बीजेपी सिर्फ अहीरवाल के साथ खिलवाड़ करती है, उनके हित के बारे में नहीं सोचती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *