आफताब की जन न्याय यात्रा पहुंची किरंज मेवान और किरंज जट्टान 

0

घर घर पहुंचकर आफताब अहमद लोगों से मिले, मिला भरपूर समर्थन 
कई दर्जन ने बीजेपी व अन्य दलों को छोड़कर कांग्रेस की ज्वाइन 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | 1 जुलाई से बीजेपी के दस सालों के कुशासन के खिलाफ जन न्याय यात्रा पर निकले कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद शनिवार को नूंह के किरंज मेवान और किरंज जाटान पहुंचे जहां घर घर जाकर उन्होंने लोगों को सुना और स्थानीय दर्जनों लोगों ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आस्था व्यक्त की। चार हफ्तों में ये 12 वा गांव है जहां ये जन न्याय यात्रा पहुंची है।

विधायक आफताब अहमद को लोगों ने अपनी समस्याओं को भी बताया जिन्हें विधायक ने खुद लिखकर समाधान कराने का भरोसा दिलाया उन्होंने कहा कि उनका भरकस प्रयास रहा है स्थानीय समस्याओं का समाधान कराने का कुछ पूरी हुई कुछ अधूरी हैं क्योंकि बीजेपी की नीति नीयत और नेतृत्व नूंह जिले को लेकर नकारात्मक है।

पहले बीजेपी के पांच सालों के शासन फिर बीजेपी जेजेपी गठबंधन के पांच सालों को मिलकर 10 साल से बीजेपी पर मेवात के विकास को लेकर भेदभाव व अन्याय के खिलाफ “जन न्याय यात्रा” पर निकले आफताब अहमद सैंकडों कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित पीसीसी सदस्य महताब अहमद संग पहुंचे।

दोनों गांव की सभी बिरादरियों के सभी वर्गों ने कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद का जोरदार स्वागत करते हुए भरपूर समर्थन किया। स्थानीय लोग जहां बीजेपी के दस सालों के कुशासन से नाराज दिखे तो उन्होंने माना कि कांग्रेस कार्यकाल में विकास हुआ था।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी सरकार नूंह जिले को शिक्षा, स्वास्थ, रोजगार, बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने में बीजेपी सरकार विफल रही है। बिजली पानी, सिंचाई सुविधाएं देने में भी सरकार फैल हो गई है।

जनता को परेशान करने में बीजेपी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है लेकिन जनता ने भी ठान लिया है कि बीजेपी को वोट की चोट से सबक सिखाने का समय आ गया है। लोकसभा चुनाव में जनता ने टेलर दिखा दिया है और विधानसभा में पूरा हिसाब किताब बीजेपी का फारिग कर दिया जाएगा। विधायक आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश सरकार की नकारात्मकता के साथ साथ स्थानीय बीजेपी उम्मीदवार रहे नेता भी इलाके के विकास के लिए बोलने का साहस नहीं जुटा पाए और निजी स्वार्थों के लालच में जिम्मेदारी नहीं निभा सके।

लोगों ने विधायक को बताया कि बिजली आपूर्ति बाधित है, जिससे पानी की समस्या भी होती है, बीते 15 दिनों से लगातार बिजली की समस्या के समाधान के लिए एम डी से लेकर सभी आला अधिकारियों की बैठक लेकर निदान के प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन हालातों में कोई खास सुधार नहीं है। सरकार धैर्य की परीक्षा ले रही है, समस्या सुलझी नहीं तो सड़क पर भी उतरा जाएगा।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस सरकार में मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, महिला कॉलेज, बहुतकनिकी संस्थान, जेबीटी संस्थान, नर्सिंग संस्थान, स्कूल, बस अड्डे, आई टी आई, जिला बनना, मानू संस्थान, कोटला झील, राष्ट्रीय राजमार्ग, सड़कों का जाल, कस्तूरबा गांधी विद्यालय, आरोही मॉडल स्कूल, लघु सचिवालय, यूनानी कॉलेज आदि बने और काफी काम मंजूर हुए जैसे रेल लाइन, सलाहेड़ी केंद्रीय विद्यालय, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल, एम डी यू रीजनल सेंटर, माध्यमिक विद्यालय नूंह आदि शामिल थे लेकिन आज दस सालों में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ बल्कि इलाके का विनाश करने की कोशिश हुई है।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी के दस साल के कुशासन और नूंह जिले की अनदेखी के खिलाफ़ जन न्याय यात्रा लेकर जनता के बीच निकले हैं जिसमें उन्हें भारी समर्थन मिल रहा है। यात्रा नूंह जिले के अलावा भी प्रदेश के कई जिलों में पहुंचेगी। यात्रा नूंह जिले को न्याय मिले और रुका हुआ विकास शुरू करने के साथ साथ बीजेपी सरकार की विफलताओं को उजागर करने के लिए है।

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद ने कहा कि प्रदेश में मुद्दों की कमी नहीं है, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, महंगाई आसमान छू रही हैं। पुरानी पेंशन बहाली, राशन कार्ड व बीपीएल कार्ड का मुद्दा, परिवार आईडी पोर्टल की समस्याओं से प्रदेश का दुखी होना, ठेका प्रथा व निजीकरण को बढ़ावा देना भी मुद्दों में शामिल है। कर्मचारी, मजदूर, महिलाएं, किसान, छात्र आदि सभी वर्गों में सरकार के खिलाफ निराशा है।

बीते दस सालों में नूंह जिले में विकास के नाम पर शून्य काम हुआ है, जब ये बीजेपी सरकार 2014 में सत्ता में आई तो इन्होंने नूंह को सबसे पिछड़ा जिला घोषित किया था, लेकिन ये बताएं बीजेपी ने कितने स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, या कोई भी शिक्षण संस्थान बनाए। सरकार ने 

नूंह के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए कोई काम नहीं की। हमने ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल मंजूर कर जमीन आवंटित कर दी थी, केंद्रीय विद्यालय सालाहेड़ी मंजूर कर जमीन आवंटित कर दी थी, एम डी यू का रीजनल सेंटर मंजूर किया था। दस सालों बाद नया काम छोड़ो उन परियोजनाओं को इन्होंने लटकाने का काम किया है। 

रेल मंजूर कर दी थी, आधा खर्चा प्रदेश की हुड्डा सरकार ने देने की बात कर दी थी लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद उस परियोजना को क्यों लटकाया गया।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि मेडिकल कॉलेज को बर्बाद करने की कोशिश बीजेपी सरकार ने की यहां तक कोरोना में सेवा देने की बजाय वहां से वेंटिलेटर उठा लिए गए थे। मेवात कैनाल का फर्जी उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री खट्टर साहब तीन बार कर चुके हैं वो कहां है। एक हमारी बिटिया लेफ्टिनेंट किरण शेखावत कुर्थला गांव से शहीद हुई उनकी याद में मुख्यमंत्री ने कॉलेज बनाने की घोषणा की वो कहां है। शहीदों के लिए किए गए वायदे जो नहीं निभा सकते वो आम जन का क्या भला करेंगे।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि किसान की आय दुगुनी का वायदा था 2022 तक लेकिन नहीं की आय छोड़ो इनके हाथ 750 किसानों के खून से सने हुए हैं, उन्हें शहीद का दर्जा भी नहीं दिया। किसानों पर गोलियां किसने दागी बताएं, सड़क पर कील किसने गाडी थी सब याद है।

विधायक आफताब अहमद ने स्थानीय लोगों का लोकसभा चुनाव में  मतदान के लिए धन्यवाद दिया और हर कॉंग्रेस कार्यकर्ता को अगले ढाई महीने तक घर घर जाकर कॉंग्रेस पार्टी का प्रचार प्रसार कर बीजेपी के दस साल के कुशासन की पोल खोलने का काम करने के लिए कहा। 

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि  विधानसभा में बीजेपी पूरी तरह प्रदेश से साफ होने जा रही है। जिन्होंने आज किरंज मेवान और किरंज जाटान 

 में समर्थन दिया है उनका फैसला तारीफ के काबिल है। आज समय है पार्टी बाज़ी छोड़कर बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए एक जुट होने की। काँग्रेस सरकार बनने पर इलाके को विकास के साथ साथ मान सम्मान भी भरपूर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *