युवाओं से आफताब का संवाद, विश्वविद्यालय, खेल सुविधाओं, रोज़गार का वायदा 

0

उदाका में आफताब का जोरदार समर्थन, सैंकड़ों कॉंग्रेस में शामिल
City24news/अनिल मोहनिया 
नूंह | रविवार को नूंह के युवाओं ने कॉंग्रेस प्रत्याशी चौधरी आफताब अहमद के साथ संवाद कर शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, खिलाड़ियों और रोजगार आदि के मुद्दों पर बातचीत की। कार्यक्रम में महिला छात्राएं, छात्र, युवा, और सामाजिक और पेशेवर नौजवान मौजूद थे। युवाओं ने काँग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद का जोरदार समर्थन किया और फूल मालाओं व पगड़ी से स्वागत किया।

नगमा हुसैन बड़ेलाकी ने कहा कि आफताब अहमद ने महिला कॉलेज सालाहेड़ी, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, आरोही माडल स्कूल, छात्राओं का किराया माफ़, नर्सिंग कॉलेज आदि बनाकर जिले में महिलाओं के लिए शिक्षा का माहौल बनाया है। आज छात्राओं ने उनसे संवाद करके भविष्य में भी शिक्षा के लिए पहले की तरह ही काम करने की अपील की है।

वहीँ रिजवान पहलवान हिरमथला व हसन पहलवान ने खिलाड़ियों की मांग रखते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने खेल खिलाड़ियों के मनोबल को कमजोर करने का प्रयास किया है चाहे नूंह की बात हो या फिर प्रदेश की बात हो। उन्होंने कहा कि कॉंग्रेस के कार्यकाल में खिलाड़ियों के लिए सम्मान था लेकिन आज सुविधाओं का अभाव है। काँग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद से खिलाड़ियों को काफी उम्मीद है और एक खेल स्टेडियम और बेहतर सुविधाओं की मांग है। 

सलीम उदाका ने युवाओं में नशे की समस्या पर मांग करते हुए कहा कि सरकार को नशे के खिलाफ अभियान चलाना चाहिए ताकि युवा बर्बाद ना हों। उन्होंने काँग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद द्वारा चलाए गए नशे के खिलाफ अभियान की प्रशंसा की।

वहीँ साजिद सरपंच रेवासन ने युवाओं की बेरोजगारी के स्थाई समाधान की मांग रखते हुए कहा कि आफताब अहमद में ही वो आशा दिखती है कि वो इलाके के युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा कर सकते हैं, पूर्व में भी उन्होंने नूंह जिले के विकास के लिए ऐतिहासिक काम किए थे और इस बार वो दस सालों से रुके विकास को शुरू करवाने का काम करेंगे।

काँग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने युवाओं की मांगों और सुझावों को सुनकर मौके पर घोषणा की कि कॉंग्रेस सरकार बनने पर नूंह में विश्वविद्यालय बनाया जायगा, खेल सुविधाओं को दुरुस्त किया जायगा, खेल स्टेडियम बनाया जायगा, स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त किया जायगा, ल़डकियों की तालीम को बढ़ावा दिया जाएगा और युवाओं को रोजगार व अपने कारोबार स्थापित करने में मदद की जायगी।

वहीँ युवाओं ने आफताब अहमद की घोषणाओं का स्वागत करते हुए कहा कि उनका समर्थन कॉंग्रेस के आफताब अहमद के साथ है ताकि इलाके का संपूर्ण विकास हो सके। 

इस दौरान नगमा हुसैन बडेलाकी, हसन पहलवान, रिजवान पहलवान, नफीस, राशिद , मोइन, मुस्कान, नासिर, जैसमीन, रुकसार, तसलीमा रेसर, कासिम, वारिश, जाबीद, फारुख, राशिद खान, नासिर, साजिद सरपंच, साकिर, सलीम, वारिश, सुहैल, जुल्फान, अलीशा, अर्सलान, अप्सील, मौसिम, कइफा खान, दिलशाद चेयरमैन, शाहिद पहलवान, साहीन, रियाज, समीम सहित कई सो युवा लोग मौजूद थे।

वहीँ देर शाम नूंह के उदाका गांव में कई दर्जनों लोगों ने बीजेपी इनेलो आदि दलों को छोडकर कॉंग्रेस को समर्थन दे दिया। लोगों ने कहा कि दस सालों से बीजेपी ने नूंह जिले को विकास में पीछे रखने का काम किया है। पूरा गांव कॉंग्रेस के रंग में रंग गया और कॉंग्रेस को ज़बर्दस्त समर्थन मिला। गांव के लोगों ने काँग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद पर खूब फूलों की बारिश की और जीत का आशिर्वाद दिया l

वहीँ जिला कॉंग्रेस मुख्यालय नूंह पर कॉंग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को अल्दुका गांव से मोनू चेयरमैन, लाला नंबरदार, हितेश वकील, बुधराम थानेदार, किशन सिंह मेंबर, केहरी, सुन्दर नंबरदार, सतपाल फौजी, दानी इंदुराज, सुखबीर, जगदीश, राजबीर, महेश, कलूआ, प्रिंस, उदय, मोहन फौजी, विजय राम सहित दर्ज़नों परिवारों ने बीजेपी इनेलो छोड़ समर्थन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *