जिले में पेयजल के लिए आफताब ने अतिरिक्त मुख्य सचिव से चंडीगढ़ में की बात

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह विधायक व कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने मंगलवार को 
नूंह जिले के दर्जनों गांवों में पेयजल संकट के समाधान का मामला चंडीगढ़ में जन स्वास्थ्य
अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ऐ के सिंह आईएएस के समक्ष उठाया है।

नूंह| विधायक आफताब अहमद ने विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को एक पत्र भी देकर मामले के समाधान के लिए बात की है। 

विधायक आफताब अहमद ने बताया कि बेहद गर्म तापमान में नूंह जिले के ग्रामीण और शहरी पेयजल आपूर्ति के लिए परेशान हैं, स्थानीय प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को पर्याप्त फ्री पेयजल आपूर्ति के दावे फैल हो गए हैं जिससे जन जीवन प्रभावित हो रहा है।

बता दें कि स्थानीय विधायक आफताब अहमद ने जिला प्रशासन के आला अधिकारियों से इस समस्या के समाधान के लिए कहा लेकिन अभी तक समाधान हुआ नहीं है। पीने के पानी की आपूर्ति के लिए असीम खन्ना ईआईसी से भी विधायक ने बात कर निदान के लिए कहा था। इसके अलावा जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की भी बैठक लेकर समाधान के निर्देश दिए थे लेकिन समाधान हो नहीं पाया है।

विधायक आफताब अहमद ने बताया कि स्थानीय लोगों ने उनसे मिलकर समाधान के लिए कहा है जिसके बाद जिला प्रशासन से लेकर विभाग के सर्वोत्तम अधिकारियों तक वो मिले हैं। 

किन किन गांवों में है अधिक समस्या:

आकेडा, मालब, मेवली, कोटला, अडबर, टाई, सालाहेडी, मरोडा, निज़ामपूर, छावा, बुराका, रानीका, घासेडा, फिरोजपुर नमक, हिलालपुर, रेवासन, छापडा, बाई, शेखपुर, बड़ेलाकी, खानपुर, नूंह शहर सहित 2 दर्जन से अधिक गांवों में अधिक समस्या होने के कारण समाधान के लिए कहा है। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हो पाने के कारण स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। उन्होंने मांग की कि विभाग के वरिष्ठतम अधिकारियों को नियुक्त कर इस मामले के समाधान के लिए सकारात्मक काम किया जाय और नूंह जाकर स्थानीय अधिकारियों से बैठक कर इसे हल कराया जाय।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि गर्म मौसम में ऐसी परेशानी दिक्कतों को बढ़ाती है इसलिए समाधान स्थाई किया जाय। मुख्य अतिरिक्त सचिव ने विधायक को आश्वासन दिया कि प्राथमिकता पर सकारात्मक कदम उठाकर समस्या का समाधान कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *