आफताब ने जारी किया अपना वचन पत्र, पार्टी के आलावा भी नूंह के विशेष घोषणा पत्र 

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | नूंह से कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी आफताब अहमद ने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश स्तरीय मैनिफेस्टो के अलावा नूंह जिले के लिए कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक विशेष वचन पत्र जारी किया है। उन्होंने कहा कि दस सालों से नूंह जिले का विकास बीजेपी सरकार ने रोक रखा है, अब कांग्रेस सरकार बनने पर विकास कार्य तेज किया जाएगा ताकि बीते दस सालों की भरपाई हो सके।

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, प्रदेश अध्यक्ष उदय भान, हरियाणा के नेता विपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने घोषणा पत्र जारी किया जिसमें महिलाओं के लिए हर महीने 2000 रुपये भत्ता, 500 रुपये सिलेंडर के लिए, किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी, फसलों का तत्काल मुआवजा का वायदा किया है। वहीं युवाओं के लिए भर्ती विधान के तहत 2 लाख पक्की नौकरियां व नशा मुक्त प्रदेश बनाने की घोषणा की तो पिछड़ों के लिए जातिगत सर्वे, वहीं क्रीमी लेयर की सीमा 10 लाख रुपये तक बढ़ाने का वायदा भी शामिल है। सामाजिक सुरक्षा के तहत बुर्जुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को छह हजार रुपये महीना पेंशन, पुरानी पेंशन की बहाली, 300 यूनिट तक बिजली फ्री, 25 लाख तक का फ्री इलाज का प्रावधान किया है। गरीबों के लिए 100 गज का प्लाट, 3.5 लाख की लागत से दो कमरों का घर कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल हैं।

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने अपने विशेष वचन पत्र में जिले में एक आधुनिक विश्वविद्यालय बनाने, शिक्षकों की कमी पूरी करने, शिक्षा प्रणाली दुरूस्त कर मेवात कैडर को ओर सशक्त करने का वायदा किया है। उजीना, इंडरी व आंकेड़ा में राजकीय महाविद्यालय स्थापित करने, हर गांव में लाइब्रेरी, ई लाइब्रेरी व मुफ्त वाईफाई स्पॉट बनाने, शहीद हसन खां मेवाती मेडीकल कॉलेज नलहड़ व अन्य चिकित्सक संस्थाओं को दुरुस्त कर आधुनिक अस्पताल के अनुरूप इलाज व नूंह में 100 बेड का आधुनिक अस्पताल बनाने का वचन दिया है।

कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने नशेखोरी से ग्रस्त युवाओं को नशे की लत से मुक्त कराकर मुख्य धारा में जोड़ने, खिलाड़ियों के लिए जिले में एक आधुनिक राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम बनाने, सभी स्टेडियमो का कायाकल्प करके सम्पूर्ण खेल सुविधाएं देने का वायदा किया है। वहीं सिंचाई के लिए जिले को पूरा निर्धारित पानी देने गुणवत्ता सहित देने, जिले में प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी के लिए उत्कृष्ट कोचिंग संस्थान शुरू करने का वायदा किया। 

आफताब अहमद के वचन पत्र में जल भराव वाले क्षेत्रों जैसे नूंह, सुडाका, नौशेरा, जयसिंहपुर, आंकेड़ा, उजीना, ढेंकली सहित सभी ऐसे क्षेत्रों में जल निकासी व सभी सेम ग्रस्त कृषि भूमि का स्थाई समाधान का भरोसा दिया तो राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए – नूंह फिरोजपुर झिरका का चौड़ीकरण भी करने का वायदा किया है। उन्होंने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे के कलिंजर टोल प्लाजा ( नूंह होडल रोड़ ) पर दिल्ली की ओर जाने के लिए  प्रवेश व निकास और पुन्हाना बडकली रोड पर मरोड़ा में कट का प्रावधान करवाने के साथ साथ पलवल नूंह, होडल नूंह पटौदा, होडल पुन्हाना बड़कली सड़क चौड़ीकरण की घोषणा की है।

वहीं आईएमटी सोहना में उद्योग धंधे स्थापित करके और स्थानीय कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों  के साथ उनका एम ओ यू करा कर रोजगार प्रदान करने, उजीना, संगेल, बीबीपुर, जयसिंहपुर, देवला नंगली, बझेड़ा व अन्य गांवो में इंडस्ट्रियल पार्क/ जोन विकसित करने की परियोजना शामिल हैं। आफताब अहमद ने प्रत्येक गाँव, शहर में बिजली, पीने के पानी की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित का वायदा किया। तो  यूनानी मेडिकल कॉलेज, मेवात कैनाल,ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल, कोटला झील सहित कांग्रेस सरकार की पिछली मंजूरशुदा परियोजनाओं को भी पूरा कराने का यकीन दिलाया। 

कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने कहा कि इन कार्यों के अलावा जनहित के अन्य ज़रूरी मुद्दों, ज़रूरतों का स्थाई समाधान करवाने का काम भी साथ साथ किया जाएगा I

वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को गांव सादई, बड़का अलीमुद्दीन, छोपडा आदि में जोरदार समर्थन मिला जब सैंकडों लोगों ने बीजेपी इनेलो आदि छोड़ कांग्रेस को समर्थन दे दिया। जिनमें हाजी असर खां सरपंच, दाऊद, रुस्तम दूधिया, फते मोहम्मद मेंबर, जमशेद नंबरदार, मोसिम मेंबर, जकरिया, राशिब, जुबेर, शाकिर, मौलवी आजम, मौलवी रशीद, अरसद साकिर, मुस्तकीम उर्फ मोटा, मोहम्मद, अल्ताफ, कबीर आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *