गांगोली, घासेड़ा, खेड़ला, सादई, खेड़ा खलीलपुर, देवला, सुडाका में मिला आफताब को जन समर्थन 

0

इनेलो प्रत्याशी के पिता का अभी भी बीजेपी में बने रहना लोगों के लिए चर्चा का विषय 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | नूंह विधानसभा में आगामी चुनावों के लिए किस्मत आजमा रहे प्रत्याशी अपनी अपनी तरह से जनता तक पहुंच रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद अभी तक मतदाताओं के बीच सबसे मजबूत पकड़ बनाते हुए प्रतीत हो रहे हैं। जबकि बीजेपी से पूर्व प्रत्याशी जाकिर हुसैन के टिकट कटने के बाद इनेलो से उनके पुत्र जनता का खास समर्थन नहीं जुटा पा रहे हैं। अकसर स्थानीय लोगों में एक बात चर्चा का विषय है कि क्यों जाकिर हुसैन अभी भी बीजेपी में बने हुए हैं और अपने बेटे के चुनाव से दूरी बना रखी है। 

बता दें जाकिर हुसैन के टिकट कटने से मात्र दो दिन पहले उन्हें हरियाणा वक्फ बोर्ड का आनन फानन में सदस्य बनाया गया था जिसके बाद से वो अपने बेटे के साथ सार्वजनिक मंच पर नहीं दिख रहे हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद लगातार जन समर्थन जुटाने में सफल हो रहे हैं, वजह चाहे प्रदेश में कांग्रेस लहर की हो या फिर उनके द्वारा इलाके में अपनी पांच सालों की लगातार हाजरी हो, जनता उनपर विश्वास जताती दिख रही है।

मंगलवार को जिला कांग्रेस मुख्यालय नूंह पर पहुंचकर गांगोली गाँव के लोगों ने आफताब अहमद को समर्थन दिया जिनमें रत्न पूर्व सरपंच, संजय, मानसिंह, बिजेंद्र, कोमल शर्मा नंबरदार, मनोज शर्मा, मोहित शर्मा सहित दर्जनों परिवारों ने इनलो बीजेपी छोड़ कर कांग्रेस का समर्थन किया। इसके कुछ घंटे बाद सादई गांव के कई दर्जन परिवार बीजेपी इनलो जेजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो गए जिनमें हाजी असर खान, हाजी दाऊद, रूस्तम, फतेह मोहम्मद, आश मोहम्मद, मुबीन, मुरसलीम, मौलवी आजम, राशिद, मास्टर सिद्दीक, उमेर, इस्लाम, मौसिम, जुबेर, नवाब, खालिद आदि मुख्य रूप से शामिल थे।

जिला कांग्रेस मुख्यालय पर घासेड़ा के बिलाल, यहूदा उर्फ खबड़ा, मुरसलीम, मुस्तकीम, वसीम, मोहम्मद, नईम, अमीन, शमीम, शरीफ, शकील, वकील, सपीक, साहिब, शकिप ने विभिन्न दलों को छोड़कर कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद को समर्थन दे दिया। 

उधर नूंह के खेड़ला गांव में कांग्रेस के आफताब अहमद का जोरदार स्वागत व समर्थन कार्यक्रम आयोजित किया गया जहां फतह मोहम्मद, उमर मोहम्मद, दीन मोहम्मद, नियाजु खां, इसराइल, अशफाक, शकील, जावेद, आबिद, फकरु, इमरान, रुकमुद्दीन, कायम आदि ने परिजनों सहित बीजेपी इनलो छोड़ कांग्रेस को समर्थन दे दिया। 

सुडाका गांव में भी आफताब अहमद को मजबूत समर्थन मिला जहां फरीद कुरैशी, मोहम्मद आसिफ, ईशाक कुरैशी, मुबारिक कुरैशी, सरीफ कुरैशी, उमेर कुरैशी, अख्तर कुरैशी आदि ने बीजेपी इनेलो छोड़ कांग्रेस को समर्थन दिया।

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी के पुत्र शारिक अहमद ने देवला नंगली में डोर टू डोर मतदाताओं के घर जाकर वोट की अपील करते हुए इलाके के विकास के लिए कांग्रेस को चुनने का आग्रह किया। इस दौरान दर्जनों युवाओं ने विभिन्न दलों को अलविदा कह कांग्रेस को समर्थन दे दिया।

उधर देर रात सोमवार को शारिक अहमद की मौजूदगी में खेड़ा खलीलपुर में दिनू मेंबर, इलियास डीलर, शौकत, राशिद ठेकेदार, जाकिर, इस्लाम, ईशा, मकसूद, मुस्तकीम, नासिर, मुस्ताक, हसन, रमजान, तारीफ, तालीम आदि ने इनेलो, बीजेपी छोड़ कॉंग्रेस को समर्थन दिया। 

पीसीसी सदस्य चौधरी महताब अहमद ने कहा कि नूंह की जनता पूरी समझदारी से काम कर रही है और इलाके के विकास के लिए कांग्रेस को चुन रही है और बीजेपी व उनसे सहयोगी दल जैसे इनेलो जेजेपी आदि को नकार रही है। जनता समझ रही है कि कुछ लोग चुनाव खुद जीतने के लिए नहीं बल्कि बीजेपी के लिए वोट काटु की भूमिका निभाने के लिए लड़ रहे हैं।

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने कांग्रेस में शामिल होने वाले लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि ये समय जिले के विकास के बारे में सोचने का है। जिले के लिए बीजेपी और उनके सहयोगियों को सबक सिखाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी के दस सालों में नूंह जिले से भेदभाव हुआ और विकास की बजाए विनाश हुआ। नई परियोजनाएं तो दूर कांग्रेस की पुरानी परियोजनाओं को लटकाया गया, मूल भूत सुविधाओं जैसे बिजली पानी के लिए भी लोग तंग रहे। इसलिए आम जन कांग्रेस के दस सालों के विकास के दौर पर वोट करने जा रहा है ताकि रुका हुआ विकास फिर शुरू हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *