आफताब को टपकन गांव में समर्थन, दर्जनों बीजेपी इनेलो छोड़ कांग्रेस में शामिल

0

जाकिर के अपने गांवो में भी नहीं थम रहा जाकिर को छोड़ने वालों का सिलसिला 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | बृहस्पतिवार को नूंह विधानसभा के पहाड़ से लगते हुए गांवों ने कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी आफताब अहमद का जोरदार स्वागत करते हुए उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव के लिए समर्थन दिया। स्थानीय ग्रामीणों ने सौंख गांव से लेकर टपकन गांव तक सैंकड़ों मोटरसाइकिल व कारों से निवर्तमान विधायक आफताब अहमद का स्वागत किया। जगह जगह युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों ने फूल मालाओं से उनका स्वागत किया। दर्जनों प्रमुख लोगों जिसमें मौजूदा व पूर्व सरपंच भी शामिल थे उन्होंने इनेलो, भाजपा आदि छोड़कर कांग्रेस को समर्थन दिया। 

इन्होंने बीजेपी, इनेलो आदि छोड़कर दिया कांग्रेस को समर्थन,: 

मोहसिन खान मौजूदा सरपंच, तालीम ठेकेदार, उम्मर सरपंच, एजाज, रहमत सरपंच, उसमान नोसेरया, हाजी इमरान चीकू, हाजी जाकिर, उसमान, वसीम, अकबर, मुबीन, रजाक, हाजी मैनुद्दीन, कमरुद्दीन, जसमाल सहित दर्जनों ने परिवार सहित कांग्रेस को समर्थन दिया।

विभिन्न दलों को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले लोगों ने कहा कि बीते दस सालों से बीजेपी की प्रदेश में सरकार है, नूंह जिले की घोर अनदेखी हुई है। कोरोना, नूंह हिंसा, पुलिस की गैर कानूनी कारवाई जैसे कई मामलों में सरकार और सरकार में बैठे स्थानीय बीजेपी नेता जनता से दूर खड़े दिखाई दिए। नाजायज तरीके से बच्चों को जेल में ठूंसा गया, जबकि महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार बढ़ते गए। उन्होंने नूंह की शिक्षा स्वास्थ सेवाओं को बीजेपी द्वारा ठप करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस प्रत्याशी आफताब अहमद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में जिला बनाने से लेकर मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, बहुतकनिकी संस्थान, आईटीआई, जेबीटी संस्थान, नर्सिंग संस्थान, मानू संस्थान, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, आरोही मॉडल स्कूल, राजीव गांधी रेनीवेल परियोजना, बादली परियोजना, नूरपुर परियोजना, बस अड्डे, महिला कॉलेज सालाहेडी, यूनानी मेडिकल कॉलेज, कोटला झील, राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए जैसी कई परियोजनाएं जनता को मिली। अब फिर कांग्रेस सरकार बनने पर विकास की रफ्तार को तेज करने का काम किया जाएगा। 

आफताब अहमद ने कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद सालाहेडी केंद्रीय विद्यालय, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल छपेडा, एमडीयू रीजनल सेंटर, नूंह से अलवर बॉर्डर मार्ग कोटला झील विस्तारीकरण, यूनानी मेडिकल कॉलेज जैसे कामों को दस सालों तक लटका रखा है। 

वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि जो बीते पांच सालों से सरकार में सत्ता सुख भोग रहे हैं आज वो बीजेपी से हाथ मिलकर आपके वोट की ठगी करने का प्रयास करेंगे और भेष बदल कर इनेलो के रूप में आपके पास आएंगे ऐसे लोगों को वोट की चोट से सबक सिखाने का सही मौका है और ये भी बताने का अवसर है कि जब इलाके को उनकी जरुरत थी तो वो कभी साथ नहीं थे। 

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर इन गांवों का विशेष रूप से विकास किया जाएगा, यहां शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, मूल भूत सुविधाओं के क्षेत्र में काम किया जाएगा। इसबर मौका है प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है  अपने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए इस बार कांग्रेस सरकार में हिस्सेदारी जरूरी है ताकि रुका हुआ विकास शुरू हो सके।

वहीं पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कहा कि जब जब उनके परिवार को जनता ने जिम्मेदारी सौंपी है उसका निर्वाहन मजबूती से किया गया है। चाहे उनके वालिद मरहूम चौधरी खुर्शीद अहमद पूर्व मंत्री सांसद हों या अभी सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद दोनों ने सदैव इलाके के हितों को सर्वोपरि रखा है। कोरोना में जमातों का मामला हो, या उस दौरान यहां सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात हो, नूंह हिंसा में सरकार के अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने की बात हो या फिर भाईचारा सम्मेलन की बात हो, आफताब अहमद ने जनता के बीच रहकर उनके हितों की लड़ाई को मजबूती से लड़ा है। जिला प्रशासन से लेकर चंडीगढ़ प्रशासन और सड़क से लेकर विधानसभा तक में नूंह के मुद्दों को जोरदार तरीके से उठाया गया है। 

गौरतलब है कल खुद भूपेन्द्र हुड्डा भी ये कह गए थे कि नूंह जिले के विकास के लिए आफताब अहमद जरूरी है क्योंकि उन्हें विकास के कार्य कराने आते हैं।

महताब अहमद ने कहा कि बीते साढ़े चार सालों से वक्फ बोर्ड में अपनी नौकरी बचाने के लिए जाकिर हुसैन अलग अलग हथकंडे अपना रहे हैं और अब खुद बीजेपी में रहकर बेटे को इनेलो से चुनाव लड़ाना समझोते का हिस्सा है जिसे जनता जान चुकी है।

इस दौरान आसपास के दर्जनों गांवों के ज़िम्मेदार लोग कार्यक्रम में मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *