आफ़ताब अहमद ने शुरू की जन न्याय यात्रा, बीजेपी पर लगाया मेवात से अन्याय का आरोप

0

City24news/अनिल मोहनियां

नूंह| कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूँह विधायक चौधरी आफ़ताब अहमद ने सोमवार को बीजेपी पर मेवात के साथ अन्याय का आरोप लगाते हुए कहा कि बीते दस सालों से भाजपा सरकार में हो रही मेवात की उपेक्षा किसी से छुपी नहीं है। मेवात क्षेत्र के ग़रीब, मज़दूर,  किसान, युवा, बेरोज़गार, छात्र, सरपंच, कच्चे कर्मचारी एवं महिला वर्ग मौजूदा भाजपा सरकार के झूठ से पूरी तरह परेशान है। बीजेपी की मेवात के प्रति ना नीति अच्छी हैं, ना नियत सही है और ना इनका नेतृत्व यहाँ के लिए कुछ अच्छा करना चाहता है।

इलाक़े को न्याय मिले इसलिये विधायक आफ़ताब अहमद ने जन नयाय यात्रा शुरू करने की घोषणा की है, जिसके बाद विधायक आफ़ताब अहमद ने बीबीपुर, सुल्तापुर, ढेंकली, कलिंजर ठेकड़ा आदि में जनसंपर्क कर लोगों की समस्याओं को सुना और उनको लिखते हुए स्थाई समाधान कराने तक संघर्ष का ऐलान किया।

इस जन न्याय यात्रा में विधायक आफ़ताब अहमद नूँह ज़िले के साथ साथ प्रदेश में कई जगह पहुँचेंगे। 

कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफ़ताब अहमद ने लोगों की बातें सुनने के बाद अपने संबोधन में कहा कि 

इससे पूर्व कांग्रेस की सरकार भी दस साल रही थी जिस दौरान ज़िला बनाया गया, लघु सचिवालय, जुडिसियल काम्प्लेक्स, शहीद हसन ख़ान मेवाती मेडिकल कॉलेज, मेवात इंजीनियरिंग कॉलेज, महिला कॉलेज सालाहेडी सहित कई महिला कॉलेज, कई बहुतकनिकी संस्थान, कई आईटीआई, बाइट मालब, मौलाना आज़ाद विश्विद्यालय का कैंपस, नर्सिंग कॉलेज माँड़ीखेड़ा, पूरे मेवात में विज्ञान को बढ़ावा देने के लिए आरोही मॉडल स्कूल, कस्तूरबा गांधी विद्यालय, मेवात के लिये इतिहास में पहली बार अलग शिक्षा का मेवात केडर बनाया गया।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि पढ़ने वाली लड़कियों के लिए किराया माफ़ किया, यातायात को दुरुस्त करने के लिए बस अड्डे बनवाये गये, सौ से अधिक बसें चलती थी, किसान के कर्ज़ माफ़ किए, कोटला झील पर काम शुरू किया था,  राजीव गांधी पेयजल योजना शुरू की, बादली परियोजना शुरू की, गुड़गाँव अलवर मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग का दर्जा देकर काम शुरू कराया था, सड़कों का जाल बिछाया था, मेवात में नौकरी करने आने वालों के लिए विशेष भत्ते शुरू कराए थे, रोज़गार मुहेय्या कराये गए और सैंकड़ों काम हुए थे!

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि इसके अलावा केंद्रीय विद्यालय सालाहेडी मंज़ूर किया, मिडिल स्कूल नूँह में मंज़ूर किया, नगीना में एमडीयू रीजनल सेंटर मंज़ूर किया, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल मंज़ूर किया था, रेल की मंज़ूरी मिली थी, सेक्टर मंज़ूर किए थे।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि दस साल हो गये बीजेपी या बीजेपी जेजेपी राज में कोई एक बड़ा काम नहीं हुआ, कोई परियोजना नई नहीं मिली, नई छोड़ो पुरानी पूरी नहीं की और तो और वो भी छोड़ो पुरानी चीजों को ही दुरुस्त नहीं किया गया। राष्ट्रीय राजमार्ग 248 ए के काम को बीच में ही सत्ता परिवर्तन के बाद रोक दिया गया। 

विधायक आफ़ताब अहमद ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि विकास तो छोड़ो, मेवात का भाईचारा भी इस सरकार के राज में निशाने पर शाजिश के तहत लिया गया। वो तो 

भला हो स्थानीय अवाम का और प्रदेश की 36 बिरादरी का कि इनके मंसूबे पूरे नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि 

दस साल में मेवात को धोका मिला, धक्का मिला और मिला अन्याय! इसी अन्याय के ख़िलाफ़ वो निकले हैं जन न्याय यात्रा पर और आर पार का संघर्ष करने के लिए तैयार हैं।

विधायक आफ़ताब अहमद ने विपक्षी नेताओं पर भी निशाना साधतेहुए कहा कि इस अन्याय में बीजेपी सरकार के साथ स्थानीय बीजेपी उम्मीदवार भी पूरी तरह से गुनाहगार है। कभी कोई हालात आया, हमारे ख़िलाफ़ तो बोले लेकिन इलाक़े के लिये खड़े होने के बजाय अपने लालचों की ख़ातिर सत्ता के जुल्म के साथ खड़े हो गये। सैंकड़ों लोग जेलों में बंद कर दिये गये, देशद्रोही क़ानून थोपे गए, घरों से लोगों को भागना पड़ा, ये सब बीजेपी नेताओं का रिपोर्ट कार्ड है।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि उन्होंने ज़िला प्रशासन, चंडीगढ़ में उच्च अधिकारियों, मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री, विधानसभा से लेकर धरना प्रदर्शन करके सरकार को पूरी तरह मेवात के विकास और न्याय के लिए प्रेरित किया था लेकिन बीजेपी की नीति, नियत इलाक़े को लेकर नकारात्मक रही। 

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि कोरोना में सरकार का रवैया कोई नहीं भुला है, इनकी कुव्यवस्था कोई नहीं भुला है, ईद पर लोगों के घर घुसकर उनकी हांडी चेक करना कोई नहीं भुला है, 31 जुलाई को सरकार की विफलता कोई नहीं भुला है। अब वक़्त आ गया है उस अन्याय के ख़िलाफ़ निर्णायक जंग लड़ने का और जन न्याय यात्रा में हम सब मिलकर गाँव गाँव घर घर पहुँचेंगे और इस मेवात विरोधी सरकार को जड़ से उखाड़ने का काम करेंगे।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, देश में सबसे अधिक बेरोज़गारी, आसमान छूती महंगाई , दिन प्रतिदिन बढ़ता भ्रष्टाचार, शून्य होती क़ानून व्यवस्था अब और बर्दाश्त नहीं, हरियाणा चल दिया है सरकार बदलने को, जिसकी शुरुआत हम नूँह ज़िले से कर रहे हैं।

उनके साथ पीसीसी सदस्य महताब अहमद सहित सैंकड़ों कांग्रेसी मौजूद थे। महताब अहमद ने कहा कि आइये खड़े होते हैं और लड़ते हैं अपने हक़ों के लिए और जब तक नहीं बैठेंगे जब तक न्याय नहीं मिल जाता।90 दिन में कांग्रेस सरकार बना कर मेवात व हरियाणा का विकास तेज गति से करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *