आफताब अहमद ने बिजली अधिकारियों की नूंह में बिजली सुधार के लिए ली फिर बैठक, सरकार पर बरसे 

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | जिले की बिजली समस्याओं के निदान के लिए कांग्रेस विधायक दल के उप नेता व नूंह विधायक चौधरी आफताब अहमद ने बुधवार को दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम व हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए हैं।

दो दिन पूर्व नूंह विधायक आफताब अहमद दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा आई ए एस से भी मिले थे और नूंह जिले की लचर बिजली आपूर्ति के बारे में अवगत कराकर तत्काल समाधान के लिए कहा था। कल फिर विधायक आफताब अहमद ने दोनों बिजली निगमों के अधिकारियों संग बैठक कर साफ कर दिया कि समस्या का स्थाई समाधान किया जाए।

विधायक आफताब अहमद संग बैठक में एस ई दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम जोगेंद्र हुड्डा, एक्सईएन नूंह रणबीर सिंह, एसडीओ नूंह अमित यादव, एसडीओ सोहना मुकेश गौड़,एक्सईएन पलवल हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम हंसराज, एस एस ई सुभाष चंद हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम सहित अन्य अधिकारियों के अलावा चौधरी महताब अहमद व स्थानीय लोग मौजूद थे।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बीते मई से अभी तक इलाके में बिजली आपूर्ति पर्याप्त रूप से नहीं हो रही है, सरकार दावा 16 घंटे बिजली का करती है लेकिन इससे आधी 8 घंटे भी बिजली अधिकांश गांवों में नहीं पहुंच पा रही है। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है सैंकड़ों गांव इस समस्या से जूझ रहे हैं।

अधिकारियों को विधायक ने कहा कि यथा संभव तत्परता और गंभीरता के साथ बिजली आपूर्ति पर कार्य किया जाए ताकि आम जनता को गर्मी से निजात मिल सके।

अधिकारियों ने विधायक आफताब अहमद को आश्वस्त किया कि जितना संभव हो सकेगा वो समाधान किया जाएगा जहां तकनीकी बाधा है उसे सुधारने का प्रयास किया जा रहा है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि लगातार लोगों की शिकायत बिजली आपूर्ति को लेकर मिल रही है प्रशासन से लेकर विभाग के शीर्ष अधिकारियों से मिल कर समाधान के लिए कहा है, बीजेपी सरकार इस तरफ गौर नहीं कर रही है।विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जब बिजली आपूर्ति बाधित होती है तो पानी आपूर्ति भी प्रभावित होती है जिस कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो जाता है। 

विधायक ने अधिकारियों से साफ संदेश देकर समाधान के लिए कहते हुए पत्रकारों से बातचीत में बताया कि दरअसल बीते दस सालों से बीजेपी सरकार ने बिजली उत्पादन पर कोई काम नहीं किया। 10 साल पहले जो बिजली घर थे आज भी हरियाणा में उतने ही बिजली घर हैं, जो फीडर और सब स्टेशन उनकी कांग्रेस सरकार में बनाए गए थे आज की बीजेपी सरकार वहां पर्याप्त बिजली तक नहीं दे पा रही है।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि सरकार बिजली आपूर्ति की जगमग योजना का ढिंढोरा पीटती है और 16 घंटे न्यूनतम बिजली आपूर्ति का दम भर्ती है लेकिन सच्चाई ये है कि नूंह जिला अंधेरे में डूबा हुआ है। सरकार बड़े पढ़ाई लिखाई के इदारे तो दे नहीं पाई, न स्वास्थ सेवाओं को सुधारा बल्कि जो परियोजनाएं कांग्रेस राज में कर दी गई उन्हें भी लटकाने का काम किया है।

इन गांवों की रखी समस्याएं: 

बड़का अलीमुद्दीन, खोड बसई, रेवासन, बड़वा, घासेड़ा, छपेडा, छछेड़ा, कीरा, आलदुका, कुर्थला, बाजडका, उजीना, जयसिंहपुर, ढेंकली, बीबीपुर, संघेल, कैराका, नौशेरा, चिलावली, देवला, भापावली, मालब, आकेड़ा, मेवली, कोटला, अड़बर, बाई, रहना, टपकन, पल्ला, फिरोजपुर नमक, चंदेनी, बैसी, टाई, सलाहेड़ी, सूडाका, कैराका, गोलपुरी, मानुवास, कालियकी, खेड़ा, खलीलपुर, हसनपुर, गंगोली, इंडरी, खेड़ली दोसा, उदाका, आटा, बारोटा सहित सैंकड़ों गांवों में बिजली आपूर्ति पर्याप्त करने के लिए कहा है। 

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि जो सरकार बिजली, पानी और मूल भूत सुविधाओं को देने में ही विफल हो जाय उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है उन्होंने कहा कि अल्पमत की सरकार का अब जाने का समय नजदीक आ गया है।

पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने बजट पर अपनी राय देते हुए कहा कि बजट मुख्य रूप से जनता को “बचाने” के लिए नहीं बल्कि सरकार बचाने के लिए पेश हुआ है, जिसमें दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों व गरीबों के लिए कोई ठोस योजना नहीं। किसान की आय दुगुनी नहीं, कर्मचारी के लिए ओ पी एस नहीं, नौजवान को बेरोज़गारी से राहत नहीं, आम जन महंगाई झेलता रहेगा, हरियाणा को हताश व निराश करने वाला है बजट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *