एडीसी ने समाधान शिविर में सुनी लोगों की समस्याएं 

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सोमवार को समाधान शिविर में 41 शिकायतें आई  
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | सरकार के निर्देशानुसार उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक कार्य दिवस को समाधान शिविर में लोगों की शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। सोमवार को अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह ने लोगों की शिकायतों पर गंभीरता के साथ सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। शिविर में 41 शिकायतें दर्ज हुई, जिन पर सुनवाई करते हुए उनके त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए गए।   

सोमवार को समाधान शिविर में गांव घीड़ा निवासी निसार अहमद ने बिजली बिल माफी की शिकायत दी है कि उसने फरवरी-2024 में यह बिल भर दिया था, जबकि अब विभाग ने उसे गलत बिल भेजा है। आकेड़ा निवासी अमीना व नूंह वार्ड नंबर एक निवासी जाकिर ने परिवार पहचान पत्र में इनकम कम करवाने बारे मांग की। इस मामले में एडीसी ने जांच करते हुए रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। बलई निवासी सरदार खान ने बताया कि 16 जून को घर में शॅार्ट-सर्किट के कारण आग से काफी नुकसान हो गया। इसकी भरपाई के लिए आर्थिक सहायता दी जाए। जिस पर एडीसी ने संबंधित विभाग को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। एडीसी ने शिविर में आई सभी शिकायतों पर सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार सुबह 9 बजे से 11 बजे तक जिला मुख्यालय व उपमंडल स्तर पर सभी कार्य दिवस में समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। यह सरकार की जन समस्याओं के समाधान की नई पहल है। इन शिविर में मुख्यत: जनता से सीधे रूप से जुड़े प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, नो ड्यूज प्रमाण पत्र, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाएं, राशन कार्ड और राशन वितरण, बिजली, पानी, सिंचाई आदि समस्याएं सुनी जा रही हैं। संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी समस्याओं के निवारण के निर्देश दिए जा रहे हैं।  

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