एक्ट्रेस क्रिस्टी ली ब्रिंकले को हुआ स्किन कैंसर

0

City24News@ भावना कौशिश
मुबंई। एक्ट्रेस और मॉडल क्रिस्टी ली ब्रिंकले को स्किन कैंसर हुआ है, और इस न्यूज़ से उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है। हालांकि, अच्छी बात यह रही कि क्रिस्टी ली को जल्द ही खुद को कैंसर होने का पता चल गया, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनका कैंसर निकाल दिया है। क्रिस्टी ली ब्रिंकले ने हाल ही अस्पताल से अपनी एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उन्होंने चेहरे का कैंसर से प्रभावित हिस्सा दिखाया। उनके माथे पर एक तरफ स्किन का हिस्सा रिमूव करने के बाद डॉक्टरों ने पट्टी लगा रखी थी।

image.png

क्रिस्टी ली गई थीं बेटी को दिखाने

क्रिस्टी ली ब्रिंकले ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की और साथ में बताया कि वह बेटी का चेकअप करवाने डॉक्टर के पास गई थीं। क्रिस्टी के चेहरे पर छोटे-छोटे धब्बे हो गए थे, तो उन्होंने खुद को भी डॉक्टर को दिखा दिया। क्रिस्टी ली ब्रिंकले डॉक्टर को वही दिखाने गई थीं। क्रिस्टी ली ने बताया कि जब वह चेहरे पर फाउंडेशन लगा रही थीं, तब उन्होंने वो धब्बे अपने चेहरे पर देखे थे। डॉक्टर को तुरंत सारी स्थिति समझ आ गई और उन्होंने एक्ट्रेस की बायोप्सी कर दी।

बताया कैंसर से बचाव का तरीका

इसमें क्रिस्टी ली ब्रिंकले के चेहरे के प्रभावित हिस्से की सर्जरी करके कैंसर को निकाला गया। डॉक्टरों से क्रिस्टी ली को पता चला कि उन्हें बेसल सेल कार्सिनोमा कैंसर हुआ था। क्रिस्टी ली अब डॉक्टरों का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रही हैं। पोस्ट में उन्होंने यह भी बताया कि इस कैंसर से बचने के लिए धूप से खुद का बचाव करना बहुत जरूरी है। पहले वह इसे लेकर गंभीर नहीं थीं, पर अब रुटीन बदल लिया है। क्रिस्टी ली ने बताया कि वह चेहरे और शरीर के खुले हिस्सों पर SPF 30 इस्तेमाल कर रही हैं और फुल स्लीव्स के कपड़े पहनती हैं। साथ ही चौड़ी हैट लगाती हैं।(स्रोत: समाचार एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *