दर्जनों समाजिक संगठनो के कार्यकर्ताओं ने इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

0

City24news@अनिल मोहनियां
नूंह | गांव मेवली में गौ टास्क फोर्स के इंचार्ज राधेश्याम द्वारा घर से एक महिला को उठाकर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर, उसकी पिटाई कर महिला को जेल भेजने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। नूंह के दर्जनों समाजिक संगठनो के कार्यकर्ताओं ने पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणियां से मिल, इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं समाजिक संगठनो के पदाधिकारियों ने नूंह जिला भाजपा अध्यक्ष नरेंद्र पटेल को मिली जान से मारने की धमकी पर भी नूंह पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणियां से जल्द से जल्द जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।

सोमवार को मेवात विकास सभा की अगुवाई में दर्जनों समाजिक संगठनो के पदाधिकारियों ने मेवात के पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणियां से मिल उन्हें ज्ञापन सौंपा और कहा कि बकराईद के बाद मेवली गांव में एक महिला के घर पर फ्रिज में 2 किलो मीट रखा था, जिसको लेकर गौ टास्क फोर्स इंस्पेक्टर राधेश्याम अपने स्टाफ के साथ महिला के घर पहुंच गए और फ्रिज से मीट निकालते ही महिला पर लाठी बरसाने लगे। 

पुलिस को महिला ने बताया कि उक्त मीट भैंस का मीट है जो कुर्बानी के बाद बचने पर उसे फ्रिज में रख दिया था। लेकिन इंस्पेक्टर राधेश्याम महिला की एक नहीं सुनी और उसे मारते पीटते थाना ले आए। थाने में लाकर महिला के साथ मुकदमा दर्ज कर, उसको बेरहमी से पीटा गया और जेल भेज दिया गया। 

समाजसेवी रमजान चौधरी एडवोकेट ने बताया कि मेवात के पुलिस कप्तान से मिलकर ऐसी निंदनीय घटना पर इंस्पेक्टर के लिए कार्रवाई की मांग की है। और इसकी जांच कर महिला के खिलाफ दर्ज किए झूठे मुकदमे को खारिज करने के साथ-साथ इंस्पेक्टर राधेश्याम के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। जिसने एक महिला को बगैर किसी महिला कांस्टेबल के घर से उठाकर उसे थाने में लाकर उसके साथ मारपीट कर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजना काम किया है। 

समाजसेवी हिदायत कमांडो ने कहा कि महिला की पिटाई के चलते जेल में तबीयत खराब हो गई और जेल कर्मियों ने उसे नूंह के मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया है जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्होंने एसपी साहब से मांग की है कि महिला का प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया जाए और इसकी जांच कर कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

वहीं समाजसेवी आसिफ अली ने कहा कि एक घरेलू महिला के खिलाफ गोकशी का मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसकी निंदा करते हैं। उन्होंने कहा कि मीट की जांच की जाए अगर गाय का मीट है तो महिला के पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए और महिला खिलाफ किए गए दर्ज मुकदमे को खारिज किया जाए। उन्होंने कहा कि इस इंस्पेक्टर का हमेशा विवादों से नाता रहा है यह जहां भी गए हैं वहीं विवादों में रहे हैं।

वही मेवात पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणिया ने इस मामले की जांच नूंह की एडिशनल एसपी सोनाक्षी सिन्हा के लिए सौंप दी है। जिसकी 5 दिन में जांच कर उसकी रिपोर्ट पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणियां को सौंपी जाएगी।

फिलहाल जहां मेवात के नेता इस मामले को लेकर लगातार आईजी और एसपी से मिलकर इस मामले में पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, वही मेवात के सामाजिक संगठन भी अब इस मामले में की गई पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा बर्बरता की निंदा करते हुए मेवात पुलिस कप्तान से मिलकर इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। अब मेवात की अतिरिक्त पुलिस कप्तान सोनाक्षी सिन्हा द्वारा 5 दिन में इस मामले की जांच कर पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणियां को रिपोर्ट सौंपने का सभी को इंतजार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *