चेलावास में घर के बाहर सो रहे युवक पर अज्ञात जंगली जानवर ने हमला कर घायल किया

0

City24news/सुनील दीक्षित

कनीना|-अटेली मार्ग पर एसडीएम की ओर से गोद लिए गए गांव चेलावास में बीती रात्री घर के बाहर सो रहे एक युवक पर अज्ञात जानवर ने हमला कर घायल कर दिया।  युवक को पीजीआईएमएस रोहतक में चिकित्सकों द्वारा उपचार देने के बाद भले ही डिस्चार्ज कर दिया है लेकिन भयभीत ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं। कुछ ग्रामीण हिंसक व नरभक्षी जानवर होने की बात कह रहे हैं तो वन्य प्राणी विभाग के कर्मचारी पगमार्ग के मुताबिक कुत्ता-बिल्ली एवं गीदड़ होने की हवाला दे रहे हैं।  
ईधर घायल युवक दीपक जांगिड ने बताया कि रात्री के समय वह घर के बाहर नींद में सोया हुआ था, मध्य रात्री के समय अचानक अज्ञात जानवर ने उनके चेहरे पर हमला कर दिया। उसने चीख-पुकार की तो कुत्ते की आकृति वाला जानवर पास के खेतों की ओर दौड गया। बाद में लहुलुहान अवस्था में परिजनों ने दीपक को उप नागरिक अस्पताल कनीना में दाखिल कराया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे पीजीआईएमएस रोहतक रैफर कर दिया। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना कनीना थाना पुलिस तथा वन्य प्राणी विभाग के कर्मियों को दी। वन्यप्राणी विभाग के कर्मचारी रवि ने मौका देखने के बाद बताया कि युवक पर हमला करने वाला जानवर पगमार्क के अनुसार  कुत्ता-बिल्ली एवं गीदड़ हो सकता है। उन्होंने कहा कि लगातार बढती आबादी के चलते जंगली जानवरों की अनेकों प्रजातियां विलुप्त हो गई हैं,जंगल भी समाप्त हो रहे हैं।
कनीना सिटी थाना इंचार्ज निरीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने भी विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की। जिसमें हिंसक व नरभक्षी जानवर होने की पुष्टि नहीं हुई। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि डरने की जरूरत नहीं है। यदि उन्हें अजनबी जानवर दिखाई देता है वे पुलिस या वन्यप्राणी विभाग को सूचित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *