रिश्तेदार ने रिश्तेदार को कार से कुचला

0

शराब पीकर दोनों में किसी बात को लेकर हुई थी अनबन
City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। शहर के प्रजापति चौक के समीप शराब ठेके के सामने एक व्यक्ति ने अपने ही रिश्तेदार पर गाड़ी चढ़ाकर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी के साथ शराब पीने के दौरान उसकी मामूली कहासुनी हुई थी। जिसके बाद मौका मिलते ही उसने सड़क किनारे खड़े अपने रिश्तेदार को कुचल डाला। सदर थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। मृतक की पहचान रेवाड़ी के ढाणी जाटूसाना निवासी राहुल (35) के रूप में हुई। राहुल सिक्योरिटी कंपनी चलाता था। गुरुवार की रात राहुल अपने मित्र दीपक के साथ कार से रेवाड़ी पहुंचे थे। यहां उन्होंने अपने एक और दोस्त गांव लाला निवासी प्रवीन को बुला लिया। तभी राहुल के पास उसकी दूर की रिश्तेदारी में जीजा लगने वाले गांव लिलोढ़ निवासी अमित पटवारी का फोन आ गया।

मृतक राहुल के चाचा मेजर टीसी राव ने बताया कि अमित पटवारी ने सनसिटी में फ्लैट लिया हुआ है। ये फ्लैट पहले राहुल के पास ही था। अमित का फोन आने के बाद राहुल अपने दोनों दोस्तों के साथ उसके फ्लैट पर पहुंच गया। यहां पहुंचने के बाद अमित के कुछ अन्य साथी बैठे मिले। सभी ने बैठकर वहां रात को शराब पी। इस दौरान राहुल बार-बार अमित को कहता रहा है कि उसका भाई कांवड़ लेकर आया है और सुबह मंदिर में जल्दी जलाभिषेक करना है, मैं जा रहा हूँ। इसके बाद मृतक राहुल अपने दोनों दोस्त अमित के साथ सनसिटी के सामने ही हूडा बाइपास पर प्रजापति चौक स्थित शराब ठेके के सामने पहुंचा। रात करीब 11 बजे राहुल और अमित दोनों आपस में बात कर रहे थे तभी उनके बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। दीपक और प्रवीन ने बीच बचाव करते हुए दोनों को अलग किया। बाद में अमित वहां से निकल गया और दीपक अपने साथी प्रवीन के साथ घर जाने के लिए राहुल की गाड़ी लेने अमित के फ्लैट के पास चला गया।

टीसी राव ने बताया तभी आरोपी अमित पटवारी अपनी एसयूवी कार को तेज रफ्तार में भगाकर लाया और सड़क किनारे खड़े राहुल को कुचल दिया। उसके पूरे शरीर के ऊपर से कार के टायर गुजरने से सिर, छाती और अन्य जगह गंभीर चोटें आई। पीछे-पीछे प्रवीन और दीपक आ रहे थे। जैसे ही उन्होंने राहुल को सड़क पर खून से लथपथ देखा तो तुरंत गाड़ी में डालकर एक प्राइवेट अस्पताल में लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रवीन और दीपक ने इसकी सूचना तुरंत राहुल के परिजनों को दी। सूचना के बाद रात में ही परिजन अस्पताल पहुंच गए। साथ ही सदर थाना पुलिस भी अस्पताल पहुंची और शव को कब्जे में लेने के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए नागरिक अस्पताल के शवगृह में रखवाया। शुक्रवार को पुलिस ने राहुल के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। डा. टीसी राव ने बताया कि राहुल के पिता की बहुत पहले मौत हो चुकी है। राहुल का एक छोटा भाई है। परिवार में मां, पत्नी और दो छोटी बेटियां हैं। आरोपी अमित भी उनकी रिश्तेदारी में ही है और अभी राजस्थान की टपूकड़ा तहसील में पटवारी के पद पर कार्यरत है। सदर थाना प्रभारी रजनीश कुमार ने बताया कि रात में राहुल और अमित के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद आरोपी ने राहुल पर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। परिवार ने हत्या का आरोप लगाया है। एक नामजद सहित तीन अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *