कंवर संजय सिंह की टिकेट कटने पर सोहना में एक महापंचायत का आयोजन

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | वन पर्यावरण एवं खेल मंत्री कंवर संजय सिंह की टिकेट कटने पर सोहना में एक महापंचायत का आयोजन किया गया। इस महापंचायत के आयोजक मंत्री संजय सिंह थे। जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।  उन्होंने ने मंच से उमड़े जन सैलाब को संबोधित करते हुए कहा आज इस जन सैलाब ने दिखा दिया है कि सभी कार्यकर्ता कंवर संजय सिंह के साथ हैं। 51 लोगों की गठित की गई कमेटी निर्णय लेगी जो कमेटी का निर्णय सर्व मान्य होगा। यदि पार्टी दो दिन के अंदर टिकट बदलने का फैसला लेती है तो ठीक वरना निर्दलीय चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने पूर्व विधायक पर भी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। कहा पूर्व विधायक के लोगों ने परिवार के लोगों ने जमीने कब्जाने का काम किया है बहन बेटियों से झगड़ा करने का काम किया है साथ कहा जो उन्हें टिकट मिली है नीचे से उप्पर तक पैसे की बरसात करके मिली है।

कहा मेरे लिए समाज से बढ़कर पार्टी नहीं। अगर समाज कहेगा तो पार्टी और मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार है। समाज ने ही मुझे बनाने का काम किया है पार्टी ने नहीं। मैं ऐसे पद को ठोकर मरने के लिए भी तैयार हूं। सोहना मेवात पर जब भी कोई आपत्ति आई तो कंवर संजय सिंह का परिवार हमेशा आगे खडा मिला। संघर्ष करने में कंवर संजय सिंह कभी पीछे नहीं हटा। जहां इस पंचायत में बरसात के बावजूद भी कार्यकर्ता रुके रहे। सम्मेलन के बीच में ही जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन कल्याण सिंह चौहान और महेश चौहान ने भी मंच सांझा की। जहां लोगों की नजरे इस पंचायत पर थी कि कब निर्णय लें और

निर्दलीय चुनाव की घोषणा हो। वहीं अब देखना यह होगा कि आने वाले दो दिन के समय में पार्टी प्रत्याशी की टिकट बदलने का कार्य करेगी या कंवर संजय सिंह पार्टी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। अगर निर्दलीय चुनाव लड़े तो भाजपा प्रत्याशी तेजपाल तंवर मुसीबत बढ़ सकती है। इस पंचायत में विशेष बात देखने को मिली जहां एक समुदाय ने दूरी बनाए रखी। शहर से भी न के बराबर लोग मोजूद थे जो कि चर्चा का विषय था। जिसमें व्यापार मंडल संघ के प्रधान मनोज राघव बजरंगी जो 30 यूनियन के लगातार 5 साल से प्रधान रहे हैं और राजपूत समाज से संबंध रखते हैं। जहां वो शहर और आसपास इलाके में हर समाज के दुख सुख में शरीक होते हैं। आज तक उन की छवि पर कोई दाग नहीं लगा। लेकिन जो निर्णय पंचायत में उन्होंने कभी ले लिया वही सर्व मान्य भी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *