पूर्व विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन के नेतृत्व में निकाली गई शानदार व भव्य तिरंगा-यात्रा

0

तिरंगा-यात्रा में हजारों प्रमुख लोगों ने हिस्सा लेकर देश के वीर शहीदों को ख़िराज-ए-अकीदत पेश की
तिरंगा-यात्रा महात्मा गांधी पार्क, नूँह से शहीदी पार्क, नूँह तक निकाली गई

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | सोमवार को स्वतंत्रता-दिवस से पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पटेल व भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरियाणा वक्फ़ बोर्ड के प्रशासक चौधरी ज़ाकिर हुसैन पूर्व विधायक के नेतृत्व में नूँह विधानसभा की ऐतिहासिक व शानदार तिरंगा-यात्रा निकाली। तिरंगा-यात्रा में हजारों लोगों ने हिस्सा लेकर देश के वीर शहीदों को याद किया और देशभक्ति के गगनचुंबी नारों से पूरा शहर गूंज उठा। यह यात्रा महात्मा-गाँधी पार्क से शहीदी पार्क नूँह तक निकाली गई। 

   तिरंगा यात्रा की अगुवाई भाजपा नेता चौधरी ज़ाकिर हुसैन व जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पटेल ने की। 

   चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आजादी महोत्सव के रूप में स्वतंत्रता-दिवस से पूर्व “हर घर तिरंगा” व “तिरंगा यात्रा” की महत्वपूर्ण मुहिम चलाई है। जिसे पूरे देश में मनाया जा रहा है। हरियाणा प्रदेश में भी मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी व प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ोली के नेतृत्व में आजादी महोत्सव मनाया जा रहा है। हुसैन ने कहा कि आज नूँह विधानसभा की नूँह में ऐतिहासिक व भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई जिसमें भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा हजारों प्रमुख लोगों ने भाग लेकर देश के वीर शहीदों को याद करते हुए उन्हें ख़िराज-ए-अकीदत पेश की। 

   ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि देश की आजादी के लिए लाखों वीर शहीदों ने अपनी कुर्बानियाँ दीं और मेवात क्षेत्र के लोग भी देश की आजादी में किसी से पीछे नहीं रहे। उन्होंने ने भी देश की आजादी हो या बाबर के खिलाफ लड़ाई हो हमेशा बढ़ चढ़कर अपने प्राणों की आहुति दी है। मेवात क्षेत्र की सी देशभक्ति देश के किसी और अन्य जिले में नहीं मिलती। आज उसका जीता-जागता उदाहरण यहाँ निकाली गई तिरंगा-यात्रा में शामिल हजारों लोग हैं। 

जिलाध्यक्ष नरेन्द्र पटेल ने भी सभी शहीदों को श्रद्धांजलि पेश करते हुए कहा कि आज पूरा देश तिरंगा में रंगा हुआ है। पूरा देश यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में स्वतंत्रता-दिवस से पूर्व तिरंगा-यात्रा निकाल रहा है। नूँह में निकाली गई तिरंगा-यात्रा ऐतिहासिक रही। 

   इस अवसर पर शिव कुमार आर्य बंटी, सुरेन्द्र पिंटू उजीना, केशव पंडित, हेमराज शर्मा, योगेश तंवर, रमेश मानूवास, ममता राजपूत, डाॅo शारिक मालब, समय सिंह, आमिर खान, अरसद हुसैन बैंसी, वीरपाल, मास्टर गंगादान डागर, हाजी अब्दुल्ला सरपंच, हाफिज शाद, हाजी शौकत, आसू पहलवान, युनुस आकेड़ा, इसराईल रेहना, असगर हुसैन चंदेनी, वली चंदेनी, तौफीक टपकन, इरफान नंबरदार रेवासन, मौo हुसैन आदि के अलावा हजारों प्रमुख लौग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *