सड़क पर मृत मिली एक दर्जन गायें, भेजा पशु चिकित्सक अस्पताल

0

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद। फरीदाबाद गुरुग्राम रोड पर बीती रात लगभग 1:30 बजे सड़क किनारे मृत और गंभीर हालत में लगभग एक दर्जन गायें के मिलने के बाद पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बजरंग दल के जिला संयोजक पुनीत वशिष्ठ के साथ अन्य गौ रक्षकों की टीम मौके पर पहुंची और घायल गायों को इलाज के लिए पशु चिकित्सा अस्पताल में भिजवा दिया गया।फिलहाल पुलिस ने मृत गायें को पोस्टमॉर्टम के लिए पशु चिकित्सा अस्पताल में भिजवा दिया है।

जानकारी देते हुए बजरंग दल के जिला संयोजक पुनीत वशिष्ठ ने बताया कि उन्हें एक गौ रक्षा द्वारा बीती रात लगभग 1:30 बजे सूचना मिली कि गुरुग्राम फरीदाबाद रोड पर हनुमान मंदिर के पास कुछ गाय हैं, जिन्हें काटकर फेंका गया है। सूचना के बाद में जब वह अन्य गौ रक्षकों शिवा दहिया, मंगत जैन, मंगत शर्मा और विश्वनाथ शर्मा व अन्य गौ रक्षकों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे, तो पाया कि गुरुग्राम रोड स्थित हनुमान मंदिर से लेकर गुरुग्राम की तरफ जाने वाले लगभग 1 किलोमीटर के रास्ते पर दर्जन भर के करीब गाय थी, जो काफी गंभीर हालत में थी, जिनमें से लगभग 10 गाय की मौके पर ही मौत हो चुकी थी और दो गए अभी जिंदा थी।

ाटनास्थल को और गाय को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि किसी ने इन्हें पुलिस के डर से चलती गाड़ी से फेंक दिया है। जिसके चलते गंभीर चोट लगने के कारण ज्यादातर गायें की मौत हो चुकी थी। वहीं पुनीत वशिष्ठ ने कहा कि पुलिस इन गायें के शवों को मौके पर ही जेसीबी की मदद से गड्ढा खोदकर दबाने के प्रयास में थी, लेकिन उनकी मांग पर मृत गायें के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए और घायल गायें को इलाज के लिए पशु चिकित्सा अस्पताल में भिजवा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *