गांव के पूर्व सरपंच की हत्या की रची जा रही थी साजिश

0

City24news@ऋषि भारद्वाज

होडल | नेशनल हाईवे स्थित डबचिक पर्यटन स्थल से 16 जनवरी को पलवल अदालत से मथुरा ले जाते समय 25 हजार रुपये के ईनामी बदमाश को यूपी के कोसीकलां पुलिस ने फायरिंग के बाद गिरफ्तार हुए बदमाश अनिल उर्फ टि्वंकल से यूपी पुलिस की पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गांव के पूर्व सरपंच की हत्या करने के लिए वह पुलिस हिरासत से भागा था। पुलिस हिरासत से भागने के बाद उसने हथियार व कारतूस भी जुटा लिए थे।आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया फरीदाबाद की नीमका जेल में बंद अपने बड़े भाई उमेश को भी भगाने की साजिश रची थी। फिलहाल यूपी पुलिस की निगरानी में आरोपी का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक दो दिन में डॉक्टरों की सलाह के बाद आरोपी को जेल में शिफ्ट किया जाएगा। मथुरा के एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि बुधवार रात आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोसीकलां थाना क्षेत्र के हथाना-कोटवन मोड़ पर मुठभेड़ के बाद अनिल उर्फ ट्विंकल को दबोच लिया। उसके दोनों पैरों में गोली लगी है। पूछताछ में उसने कई खुलासे किए हैं। बताया कि, नेशनल हाईवे पर स्थित डबचिक पर्यटन स्थल में जिस महिला को अपनी पत्नी बताकर मिला था। वह उसकी पत्नी नहीं, बल्कि प्रेमिका खुशबू है, जो कि दिल्ली के एक उद्यमी की बेटी है। वह हर पेशी पर उससे मुलाकात करने आती थी।

–यूपी पुलिस की ढिलाई का उठाया फायदा —

यूपी पुलिस की पूछताछ में आरोपी अनिल  ने बताया कि 16 जनवरी को उसे पुलिस की कमजोरी  के चलते भागने का मौका मिला। वह पुलिसकर्मियों के सामने ही खुशबू के साथ भाग गया। होडल से भागकर सीधे हरिद्वार पहुंचा था वहां कई दिनों तक खुशबू के साथ रहा  इसके बाद दिल्ली आया जंहा दिल्ली में एक फ्लैट रहने लगा बाद में आरोपी देहरादून भी गया। फरारी के दौरान प्रेमिका खुशबू उसका खर्चा उठा रही थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि पुलिस हिरासत से भागने का मुख्य उद्देश्य अपने गांव भिडूकी के पूर्व सरपंच अरुण की हत्या करना चाहता था, आरोपी ने पूर्व सरपंच की हत्या के लिए कारतूस हथियार एकत्रित कर लिए थे।आरोपी अनिल ने बताया कि फरीदाबाद की नीमका जेल में 10 वर्ष की सजा काट रहे बड़े भाई उमेश को अन्य मुकदमों की पेशी पर कोर्ट जाने के दौरान पुलिस हिरासत से भगाना चाहता था, लेकिन सफल नहीं हो सका। इधर, उसके भागने की सूचना पर सरपंच अरुण भी सतर्क हो गया था और वह अकेला घर से निकलता नहीं था ।आरोपी अनिल ने उसकी कई बार रैकी की लेकिन हत्या का मौका नहीं मिला। आरोपी ने बताया कि चुनावी रंजिश में सरपंच के साथ झगड़े हुए कई केस दर्ज है ,इसी रंजिश को लेकर पूर्व सरपंच की करनी थी हत्या

अनिल ने कबूला कि फरारी के दौरान होडल के दुकानदार से मांगी रंगदारी

25 हजार रुपये के इनामी बदमाश अनिल उर्फ ट्विंकल ने कबूल किया कि फरारी के दौरान अपने खर्चे चलाने के लिए रंगदारी मांगना भी शुरू कर दिया था और होडल के बाजार में स्थित कपड़े के कारोबारी सुनील से उसने रंगदारी मांगी थी आरोपी कपड़े के व्यापारी के पास अपने गुर्गे भेजकर उससे कई जोड़ी कपड़े भी रंगदारी में लिए थे। यूपी पुलिस अब आरोपी की प्रेमिका पर शिकंजा कसने की तैयारी में जुटी हुई है ।एसएसपी मथुरा शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि अनिल की गिरफ्तारी के बाद उसकी प्रेमिका खुशबू पर शिकंजा कसा जा रहा है। जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी की जाएगी आरोपी की फरारी दौरान किन-किन लोगों ने उसकी मदद की उसकी जानकारी जुटा जा रही है। होडल थाना प्रभारी उमर मोहम्मद ने बताया कि थाने में दर्ज केस में गिरफ्तारी के लिए अदालत से पुलिस प्रोडक्शन वारंट को लेकर जल्द गिरफ्तार करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *