विधायक आफताब ने ली अधिकारियों की बैठक

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | नूंह विधायक व कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने ब्रहस्पतिवार को जिला मुख्यालय नूंह पर कई विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए कहा।

बैठक में मौजूद एस डी एम नूंह अश्विनी कुमार, तहसीलदार व रेवेन्यू अधिकारियों से विधायक आफताब अहमद ने फसल ख़राबी के मुआवजे को बांटने के लिए कहा। विधायक ने कहा कि तीन दर्जन गांवों में एक भी किसान  को भुगतान नहीं हुआ है, 25 करोड़ रुपए की राशि में सिर्फ 6 करोड़ रुपये का भुगतान हुआ है। इस मुआवजे को तुरंत बांटा जाए ताकि किसानों को राहत मिल सके। बता दें कि इस मामले को विधायक ने विधानसभा के साथ साथ जिला व प्रदेश के आला अधिकारियों के समक्ष उठाया था।

जिला म्युनिसिपल कमिश्नर रणबीर सिंह, जनस्वास्थ्य विभाग एक्सईएन प्रदीप कुमार, अर्बन लोकल बॉडी विभाग के एक्सईएन  सुमित से बैठक में नूंह शहर के जलभराव के समाधान के लिये तुरंत कार्य करने के लिए कहा है। उन्होंने शहर व सड़कों पर लाइटिंग के सुचारू कार्य के साथ साथ शहर की सफाई व्यवस्था के सुधार के लिए कहा।  अधिकारियों ने उन्हें तीन दिन में कार्य करने का आश्वासन दिया है। 

पी डब्ल्यू डी बी एंड आर विभाग के एक्सईएन

 शमशेर सिंह से बैठक में गुड़गांव अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित, नूंह बाईपास, सोहना नूंह सड़क कार्य के साथ साथ दो दर्जन से अधिक सड़कों के सुधार कार्यों के लिए कहा है।

इस दौरान  अधिकारियों से कोटला गांव सहित अन्य दर्जन भर गांवों को 

पानी आपूर्ति के  कार्यों के लिए भी विधायक आफताब अहमद ने कहा है।

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में  विधायक आफताब अहमद ने कहा कि  किसानों के लंबित मुआवजे को जल्द बांटने, नूंह शहर के साफ़ सफाई व सौन्दर्य, पानी  आपूर्ति व सड़कों के पुनर्निर्माण के साथ साथ उन्हें सुधारने सहित कई मुख्य मुद्दों के समाधान के लिए अधिकारियों से बैठक की गई है ताकि लोगों के मुद्दों को प्राथमिकता पर सुलझाया जा सके। स्थानीय प्रशासन के साथ साथ चंडीगढ़ प्रशासन के समक्ष मुद्दे विधायक ने उठाये हैं और कई मुद्दे विधानसभा में भी सरकार के समक्ष उठाये गये थे।

इस दौरान विधायक आफताब अहमद के साथ स्थानीय शहरी व ग्रामीण लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *