खड़का क्रिकेट प्रतियोगिता संपन्न, हंटूडी ने कारोता को 21 रनों से हराया

0

 City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। गांव कारोता में चल रही पांच दिवसीय बाबा खड़का क्रिकेट प्रतियोगिता बुधवार को संपन्न हो गई। फाईनल मैच हटूंडी एवं कारोता के बीच हुआ, जिसमें हटूंडी ने कारोता को 22 रनों से हरा दिया। समापन पर पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि जननायक जनता पार्टी के जिला प्रधान डा. मनीष शर्मा थे। उनके साथ अजय एडवोकेट भी विशेष रूप में मौजूद थे। 

मुख्यातिथि डा. मनीष शर्मा ने विजेता एवं उपविजेता टीम को सम्मानित किया। उन्होंने बाबा खड़का क्लब कारोता को अपनी तरफ से 21000 रुपये का आर्थिक सहयोग प्रदान किया। 

सरपंच लालचंद लाठर ने बताया कि विजेता हटूंडी की टीम को 31 हजार रुपये नगद एवं ट्राफी देकर सम्मानित किया गया, जबकि उपविजेता को 21 हजार रुपये का ईनाम एवं स्मृति चिह्न दिया गया। मैन ऑफ दी सीरिज हटूंडी टीम से खिलाड़ी हंसराज रहे, जिन्होंने बल्ले एवं गेंद दोनों से अपना जौहर दिखाया। इससे पहले सेमीफाइनल मैच करवाए गए, जिसमें हंटूडी एवं बर्डोद के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें हंटूडी की टीम विजेता रही। कारोता की टीम बाई के जरिए फाइनल में पहुंची। फाइनल मैच 12 ओवर का था, जिसमें हंटूडी की टीम ने 126 रन बनाए, लेकिन कारोता की टीम महज 104 रन पर ही सिमट गई। जबकि कारोता की टीम से फाइनल मैच में शंकर ने महज 12 गेंद में 56 रन भी बनाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाने में नाकामयाब रहे। इससे पहले लीग मैचों में हंटूडी के खिलाड़ी हंसराज ने कीर्तिमान बनाते महज 26 गेंदों में 114 रन बनाए। उन्होंने 19 छक्के लगाकर इस सीरिज में सर्वाधिक छक्कों का रिकार्ड भी अपने नाम किया।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए जजपा जिला प्रधान डा. मनीष शर्मा ने कहा कि यह प्रतियोगिता बड़ी रौचक रही है तथा ग्रामीण युवाओं के लिए अविस्मरणीय रहेगी। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से ग्रामीण युवा प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलता है। इससे प्रेम एवं भाईचारे की भी बढ़ौतरी होती है। उन्होंने ग्रामीणों से नशे से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि युवाओं को नशे की दलदल से दूर रहना चाहिए। जो युवा इस दलदल में फंस जाते हैं, वह न केवल अपना, बल्कि अपने पूरे परिवार का भविष्य खराब कर देते हैं। इससे समाज एवं राष्ट्र पर भी बुरा असर पड़ता है। इस मौके राजकुमार सरपंच नांगल श्यालू, उमेद सिंह, सरजीत पूनियां, अनूप एवं रवि आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *