अब 28 तक चलेगा मेरी प्यारी लाडो अभियान

0

City24news@अशोक कौशिक
नारनौल । उपायुक्त मोनिका गुप्ता के दिशा निर्देशानुसार बेटियों को बढ़ावा देने के लिए जिला में चलाया जा रहा मेरी प्यारी  लाडो अभियान की तिथि लोगों की अत्यधिक भागीदारी को देखते हुए 14 फरवरी से बढ़कर  28 फरवरी कर दी गई है।
डीसी मोनिका गुप्ता ने कहा कि मेरी प्यारी लाडो अभियान के तहत अब पिता पुत्री के अलावा दादा-दादी व नाना-नानी भी बेटियों के साथ तक खुशी के पल शेयर करेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य बेटियों के प्रति लोगों की सकारात्मक सोच पैदा करना है।
उन्होंने कहा कि हमारी प्यारी लाडो हमारी शान है इस पर 60 से 90 सेकंड की वीडियो बनाकर गूगल लिंक के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं। इसके अलावा फोटो भी अपलोड कर सकते हैं। इसमें उसके जन्मदिन, स्कूल जाने वाला पहला दिन या किसी उपलब्धि से संबंधित कोई वीडियो शेयर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि बेटियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की ओर से अनेक योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसमें टॉप 20 एंट्री को भविष्य में एक समारोह आयोजित करके सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह फोटो और वीडियो किसी भी उम्र की बेटी के हो सकते हैं।
बाक्स
-ऐसे भेजें फोटो व वीडियो
नारनौल। डीसी मोनिका गुप्ता ने बताया कि मेरी प्यारी लाडो अभियान के तहत 28 फरवरी तक गूगल लिंक के माध्यम से अपनी फोटो व वीडियो अपलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि सबसे पहले दिए गए बारकोड व  https://forms.gle/hxZ6GHdEEzSVQ7ju5 पर क्लिक करें। क्लिक करने के बाद एक पेज खुलेगा। पेज पर सबसे पहले ईमेल आईडी भरनी होगी। इसके बाद पिता का नाम, बेटी का नाम, बेटी की शैक्षणिक जानकारी, पूरा पता व उसके बाद एड फाइल में जाकर फोटो व वीडियो अपलोड करें। इसके बाद मोबाइल नंबर डालकर सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *