नांगल चौधरी हलके के चार गांवों में बनेंगी व्यायामशालाएं  

0

 City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। हरियाणा सरकार ने नांगल चौधरी हलके के गांव दंचोली, दताल, सैद अलीपुर व इस्लामपुरा गांवों में  व्यायामशाला बनाने की स्वीकृति जारी करते हुए प्रत्येक गांव में 69 लाख 68  हजार  रुपए प्रत्येक व्यायामशाला के लिए स्वीकृत करते हुए कुल 2 करोड़ 78  लाख रुपये की राशि जारी की है।

नांगल चौधरी विधायक डा. अभय सिंह यादव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि इन गांवों में व्यायामशाला खोलने के ग्रामीणों के अनुरोध पर मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था और अब सरकार ने इन व्यायामशालाओं की स्वीकृति जारी कर दी है। शीघ्र ही इसकी टेंडर प्रक्रिया पूरी करते हुए निर्माण कार्य करवाया जाएगा । डा. यादव ने बताया कि ग्राम नांगल कालिया,  नांगल सोडा, भुंगारका, कमानियां, दौंगली, शहबाजपुर, रायमलिकपुर, टहला, मेघोत हाला, निजामपुर, कारोली, नियामतपुर, आजमाबाद मोखुता, ढाणी साधा और मुसनोता आदि गांवों को जोड़ने वाले कच्चे रास्तों के पक्का निर्माण के लिए 9 करोड़ 6 लाख 78 हजार रुपये की राशि जारी की है।

डा. यादव ने कहा कि नांगल चौधरी हलके के विकास की प्रक्रिया पिछले नौ वर्षों से लगातार जारी है और यह आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि  वह क्षेत्रवासियों के साथ मिलकर इस विधानसभा क्षेत्र को वास्तविक अर्थों में हरियाणा का प्रवेश द्वार बनाकर विकास के मॉडल के रूप में विकसित करने के संकल्प के साथ काम कर रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *