किसान आंदोलन को देखते हुए पूरे प्रदेश में अंबाला पुलिस ने गाइडलाइन की जारी

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। किसानों ने केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल से ज्यादा समय पहले आंदोलन किया था। इस दौरान उनकी मांग थी कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को लेकर कानून बनाया जाए और आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मामलों को वापस लिया जाए। हालांकि केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को तो दस समय ही वापस ले लिया था और उनकी मांगों के संबंध में विचार विमर्श करने के लिए एक समिति का गठन किया था। फिलहाल एमएसपी का मामला लंबित है। एमएसपी व अन्य मांगों को लेकर किसान संगठन दिल्ली कूच का ऐलान कर चुके हैं। किसानों के आंदोलन के मद्देनजर हरियाणा सरकार के अंबाला पुलिस ने प्रदेश के समस्त रोडवेज विभाग के अधिकारियों को एक पत्र जारी कर पंजाब की ओर जाने वाले रूट को बदलने का नक्शा जारी किया है। साथ ही आदेश की पालना करने की हिदायत दी है, ताकि कोई अप्रिय घटना न घटने पाए।

पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर:

किसानों को किसी भी सूरत में दिल्ली न पहुंचने को लेकर प्रदेश का पूरा पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ पर है। पंजाब से आने वाले किसानों सहित प्रदेश के किसानों को राजधानी पहुंचने से रोकने के लिए सरकार की ओर से जगह जगह बेरीकेट लगाए गए है व सडक़ों को ब्लाक किया जा चुका है। पुलिस प्रशासन हर स्थिति में किसानों को काबू करने के लिए मुस्तैद दिखाई दे रही है।

नारनौल से अमृतसर के लिए एक ही बस करते है आवागमन:

रोडवेज के अधिकारी ने बताया कि नारनौल से दोपहर 3:50 बजे अमृतसर के लिए एक बस का संचालन किया जाता है। जो दिल्ली, पानीपत, करनाल, अंबाला, लुधियाना, जालंधर होते हुए अमृतसर पहुंचती है और शाम को सात बजे अमृतसर से जालंधर, लुधियाना, अंबाला, करनाल, पानीपत व दिल्ली होते हुए वापस नारनौल आती है। अब किसान आंदोलन के चलते इस बस का रूट बदल दिया गया है।

फिलहाल ये रहेगा रूट:

नारनौल से दिल्ली व रोहतक से चंडीगढ़ व पंजाब को जाने वाले वाहन एनएच 152 डी से पेहवा कट से नीचे उतरकर चीका, पटियाला होते हुए चंडीगढ़ जा सकते हैं। इसी प्रकार पंजाब से होकर चंडीगढ़ से रोहतक, दिल्ली, नारनौल की ओर जाने वाले वाहन चंडीगढ़, पटियाला, चीका, पेहवा कट से एनएच 152 डी से होकर रोहतक, दिल्ली होते हुए नारनौल आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *