सिलाई सेंटर के लिए धर्मशाला में स्थान उपलब्ध नहीं कराने पर जताया  रोष

0

City24news@निकिता माधोगड़िया

रेवाड़ी। गुरु महाराजा दक्ष प्रजापति चैरिटेबल ट्रस्ट कुतुबपुर की बैठक प्रधान जोनी प्रजापति की अध्यक्षता में हुई। जिसमे समाज की धर्मशाला में फ्री सिलाई प्रशिक्षण सेंटर के लिए स्थान उपलब्ध नहीं कराने पर जमकर रोष व्यक्त किया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए ट्रस्ट के कुतुबपुर प्रधान जोनी प्रजापति ने कहा कि गत दिनों हुई ट्रस्ट की बैठक में उन्हें ट्रस्ट का कुतुबपुर क्षेत्र का प्रधान नियुक्त किया गया था। उस बैठक में कुतुबपुर में समाज की जरूरतमंद महिलाओं व युवतियों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए सिलाई सेंटर खोलने की बात उनके द्वारा रखी गई थी। जिसे ट्रस्ट ने सहर्ष स्वीकार कर खोलने की अनुमति प्रदान की गई थी। जोनी प्रजापति ने बताया कि उन्होंने सिलाई सेंटर खोलने तथा अधिक से अधिक युवतियों व महिलाओं को इससे लाभान्वित कराने के लिए आगामी 18 फरवरी का दिन निर्धारित किया गया था, लेकिन जब उन्होंने प्रजापति धर्मशाला का प्रबंधन देख रहे समाज के लोगों से बात की गई तो उन्होंने धर्मशाला में स्थान उपलब्ध कराने के लिए साफ इंकार कर दिया। जोनी ने बताया कि उनका कहना था कि धर्मशाला के लिए गठित कमेटी ही इसमें होने वाले क्रियाक्लापों का निर्णय लेती है।

जोनी प्रजापति ने कहा कि वे समाज के लिए कुछ अच्छा कार्य करना चाहते हैं, लेकिन वर्तमान प्रबंधन इसे निजी तौर पर देखते हुए इर्ष्यावश उन्हें अनुमति नहीं दे रहे हैं। जबकि यह सेंटर वह अपने स्वार्थ के लिए नहीं अपितु समाज की बहन-बेटियों को स्वावलंबी बनाने के लिए करना चाह रहे हैं। ये तो समाज हित की बात है। इस बात के लिए उन्हें आपत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्हें यह डर सताने लगा है कि अगर समाज के लोग ट्रस्ट के साथ जुड़ेंगे तो उनकी कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी। हमारा ट्रस्ट समाज के लिए कुछ करना चाहता है, लेकिन कर नहीं पा रहा है। जिसके चलते समाज के जागरुक युवाओं में काफी रोष है। उन्होंने कहा कि वे हिम्मत नहीं हारेंगे तथा इस सिलाई सेंटर को खुलवाने के लिए हर स्तर पर प्रयास करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

इस मौके पर पालीराम, सुखदेव, महिपाल कुमार, हेमंत कुमार, सतबीर, रामकिशन, नेतराम, नवीन, मोहन, कमल, बीर सिंह, नवीन, सतीश, योगेश कुमार, महाबीर, प्रवीन कुमार, ओमप्रकाश, संतराम, मंगतराम, विकास, चिम्मनलाल, जगदीश कुमार, महेंद्र कुमार, धर्मचंद व कमल सहित समेत समाजबंधु मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *