प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पूरे हरियाणा में होंगे विकास के कार्य- चौधरी उदयभान

0

City24news@हेमलता

पलवल | हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने चौधरी इसराईल द्वारा हथीन में खोले गए दफ्तर का उद्घाटन किया। इस दौरान चौधरी उदयभान ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से 11 फरवरी को होडल में होने वाली ‘जन आक्रोश रैली’ में पहुंचने की भी अपील की।

चौधरी उदयभान ने कहा कि भाजपा-जजपा ने हर वर्ग को प्रताड़ित करने का काम किया है, लेकिन कांग्रेस पार्टी जनहित के लिए लड़ाई लड़ रही है। उन्होंने बीजेपी सरकार के झूठे वायदों को गिनाते हुए कहा कि इस सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। मोदी सरकार ने वादा किया था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां देंगे। लेकिन आंकड़े बता रहे हैं कि 10 साल में 20 करोड़ रोजगार की बजाय केवल 7 लाख 30 हजार रोजगार दिये और नोटबंदी लागू करके 12 करोड़ लोगों का रोजगार छीन लिया। देश भर में लाखों कारखाने, फैक्ट्री बंद हो गयी।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश पर 4 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्जा है। उन्होंने कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान साढे 81 किलोमीटर तक मेट्रो लाइन हरियाणा में बिछी। हरियाणा में 4 बड़े बिजली के कारखाने और एक न्यूक्लियर पावर प्लांट स्थापित हुआ। जबकि मौजूदा सरकार ने एक यूनिट भी बिजली पैदा करने का काम नहीं किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हुड्डा सरकार के प्रदेश में 12 यूनिवर्सिटी और 6 मेडिकल कॉलेज बने, रेल लाईन, नेशनल हाईवे बनवाये। 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किये। 2200 करोड़ के कोऑपरेटिव कर्जे माफ किये, हरिजन और बैकवर्ड निगम के 485 करोड़ के कर्जे माफ किये। 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट दिये। 22 लाख बच्चों को वजीफा दिया। लेकिन प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार ने जनता के हित के लिए बनी अनेकों कल्याणकारी योजनाओं को ही बंद कर दिया। 

चौधरी उदयभान ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन 6 हजार रुपए करेंगे। 2 लाख पदों पर पक्की नौकरी देंगे। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। हर गृहणी को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे। बैकवर्ड क्लास का बैकलॉग पूरा करेंगे, क्रीमी लेयर की आय सीमा को 6 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 लाख करेंगे, और प्रदेश के हर क्षेत्र का विकास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *