76 एकड़ में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का कार्य अंतिम चरण में

0

City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। कोरियावास में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इसी शैक्षणिक सत्र से मेडिकल कॉलेज में 150 सीटों पर एडमिशन होगा। ऐसे में अधिकारी सुनिश्चित करें कि एडमिशन प्रक्रिया से पहले निर्माण का कार्य पूरा हो जाए। यह निर्देश उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने आज स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव जी अनुपमा के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद अधिकारियों की बैठक में दिए।

स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव जी अनुपमा की अध्यक्षता में हुई चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग की निगरानी एवं पर्यवेक्षी समिति की बैठक के दौरान उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने जिला महेंद्रगढ़ के गांव कोरियावास में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस मेडिकल कॉलेज का 23 दिसंबर 2018 को शिलान्यास किया था।

बैठक के बाद उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने बताया कि लगभग 76 एकड़ में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज का कार्य अंतिम चरण में है। इस पर लगभग 725.90 करोड रुपए खर्च होने का अनुमान है। अभी तक लगभग 507 करोड रुपए खर्च हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि सभी आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित यह मेडिकल कॉलेज जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा। इस मेडिकल कॉलेज में 650 बेड होंगे। इसमें हर वर्ष एमबीबीएस की 150 सीटें होंगी। इसका बिल्डिंग एरिया लगभग 1.65 लाख स्क्वायर मीटर है। इसका निर्माण कार्य सितंबर 2019 में शुरू हुआ था। अब यह कार्य अंतिम चरण में है। इसका कार्य 90 फीसदी हो चुका है। मार्च तक आपातकालीन सेवाएं और ओपीडी के लिए भवन सुपुर्द कर दिया जाएगा।

इस बैठक में सीएमओ डा रमेश चंद्र आर्य, एक्सईएन राकेश दीपक, बिजली निगम के उपमंडल अभियंता दिनेश सांगवान के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *