प्रत्येक क्षेत्र की चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना चाहिए:  डॉ संजय जोशी 

0

 City24news@अशोक कौशिक 

नारनौल। राजकीय महाविद्यालय नारनौल के कल्पना चावला सभागार में प्लेसमेंट सेल के तत्वाधान में एक विस्तार व्याख्यान “उज्ज्वल भविष्य के लिए दृष्टिकोण ” विषय पर 7 फरवरी को किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉक्टर संजय कुमार जोशी प्राचार्य राजकीय महिला महाविद्यालय महेंद्रगढ़ थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ पूर्ण प्रभा ने की। 

मुख्य अतिथि ने अपने व्याख्यान में विद्यार्थियों को अपने जीवन में उचित माध्यम चुनते हुए सही करियर का चुनाव करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि आधुनिक युग में प्रत्येक विद्यार्थी को दक्ष होने की जरूरत है।  साथ ही साथ अपने में हुनर पैदा करना चाहिए । आधुनिक परिवेश में विद्यार्थी स्वयं को तैयार करें तथा जीवन में आने वाली चुनौतियों का सामना करें। 

कार्यक्रम के अध्यक्ष महाविद्यालय प्राचार्य डॉ पूर्ण प्रभा ने विद्यार्थियों को अध्यक्षीय भाषण में प्रेरित करते हुए स्वयं को पहचानने की आवश्यकता पर बल दिया। प्रत्येक क्षेत्र की चुनौतियों का सामना करते हुए अपने आप को सफल बनाने पर पर बल दिया। विद्यार्थी सामाजिक परिवेश में रहते हुए स्वयं को इस तरह तैयार रखें कि वह इस तकनीकी युग में सफल हो सके। 

प्राचार्य ने विद्यार्थियों को समाज में अपना अभूतपूर्व योगदान देने वाली प्रेरणादायक बातों से भी अवगत कराया। उन बातों पर भी बल दिया जिससे विद्यार्थियों का सार्वभौमिक विकास हो सके। 

इस अवसर पर डॉ नरेश यादव विभाग अध्यक्ष अंग्रेजी, डॉ सुधीर कुमार कन्वीनर प्लेसमेंट सेल, डॉ जयपाल, डॉ गीता रानी, डॉ प्रियंका शर्मा व स्टाफ के अन्य सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम में लगभग 100 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *